Clickadu
उत्तरप्रदेशकानपुरफ्रेश न्यूज

 भगवान परशुराम न्याय पर विश्वास करने वाले अराध्य  हैं : प्रोफेसर पाठक

छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय के दीन दयाल शोध केंद्र में मंगलवार को परशुराम जन्मोत्सव समारोह मनाया गया। अपराध मुक्त और समाजिक चिकित्सा समिति के सहयोग से हुए इस आयोजन की अध्यक्षता विश्वविद्यालय के विद्वान कुलपति प्रोफेसर विनय कुमार पाठक ने की।

Story Highlights
  • सीएसजेएमयू में धूमधाम से मनाया गया परशुराम जन्मोत्सव
  • - दीन दयाल शोध केंद्र में लगाया गया हेल्थ कैंप
 कानपुर,अमन यात्रा । छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय के दीन दयाल शोध केंद्र में मंगलवार को परशुराम जन्मोत्सव समारोह मनाया गया। अपराध मुक्त और समाजिक चिकित्सा समिति के सहयोग से हुए इस आयोजन की अध्यक्षता विश्वविद्यालय के विद्वान कुलपति प्रोफेसर विनय कुमार पाठक ने की। प्रोफेसर पाठक में भगवान परशुराम की कार्यों और उनके विचारों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि भगवान परशुराम न्याय पर विश्वास करने वाले देवता हैं। कार्यक्रम की प्रस्तावना रखते हुए प्रति कुलपति प्रोफेसर सुधीर कुमार अवस्थी ने विस्तार से भगवान परशुराम के जीवन और उनके आदर्शों पर चर्चा की। महाविद्यालय विकास परिषद के निदेशक डॉ राजेश कुमार द्विवेदी भगवान परशुराम पर आधारित श्लोक का पाठ किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि और कानपुर के प्रसिद्ध नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ शरद बाजपेयी ने भगवान परशुराम और सनातन संस्कृति को नमन करने के साथ नेत्र रोगों को लेकर लोगों को जागरूक भी किया।
विशिष्ट अतिथि पूर्व टेनिस खिलाड़ी संजीव पाठक ने कहा कि हम सभी को भगवान परशुराम के जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिए। इस अवसर पर अपराध मुक्त एवं सामाजिक चिकित्सा समिति के महासचिव आशुतोष बाजपाई ने सभी लोगो का धन्यवाद ज्ञापित किया गया। भगवान परशुराम के जन्मोत्सव के मौके पर एक स्वास्थ्य शिविर का आयोजन भी किया गया इसमें डॉ प्रशांत गोयल डॉ राजीव शुक्ला तथा डॉ योगेश बाजपेई ने बड़ी संख्या में मरीजों का परीक्षण किया और उन्हे मुफ्त दवाएं भी वितरित की। डॉ विनोद वर्मा के नेतृत्व में विश्वविद्यालय के सुरक्षा व्यवस्था से जुड़े कर्मचारियों का भी स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। दीन दयाल उपाध्याय शोध पीठ के निदेशक प्रोफेसर सुधीर कुमार अवस्थी ने बताया कि शोध केंद्र की तरफ से बिठूर के हिंगूपुर गांव में 14 मई को एक नेत्र परीक्षण शिविर लगाया जाएगा। कार्यक्रम का सफल संचालन ऋतु बाजपेयी ने किया। कार्यक्रम में डॉ मनीष द्विवेदी डॉ दिवाकर अवस्थी डॉक्टर योगेंद्र पांडे डॉ विशाल शर्मा, डॉक्टर ओम शंकर गुप्ता,डॉ ममता तिवारी, डॉ पुष्पा ममोरिया और डॉ आशीष कटियार की उपस्थिति उल्लेखनीय रही।
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Back to top button