कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

समस्त बीडीओ आवास एवं मनरेगा कार्यों में न बरते लापरवाही अन्यथा संबंधित कार्यवाही के लिए रहे तैयार : सीडीओ सौम्या

मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पांडे ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रधानमंत्री आवास एवं मनरेगा कार्यों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से समस्त खंड विकास अधिकारियों के साथ की समीक्षा।

Story Highlights
  • सीडीओ सौम्या ने विडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से समस्त खंड विकास अधिकारियों के साथ प्रधानमंत्री आवास एवं मनरेगा कार्यों की समीक्षा, दिए निर्देश
  • जिम्मेदार अपने दायित्वों का सजगता से करें अनुपालन

अमन यात्रा, कानपुर देहात :  मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पांडे ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रधानमंत्री आवास एवं मनरेगा कार्यों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से समस्त खंड विकास अधिकारियों के साथ की समीक्षा। उन्होंने समस्त खंड विकास अधिकारियों से कहा कि वेटलिस्ट के अनुसार 11026 लाभार्थियों के सापेक्ष आज तक 3768 रजिस्ट्रेशन हुए है, विगत एक सप्ताह में मात्र 110 रजिस्ट्रेशन हुये है जबकि बार-बार निर्देश दिए जा रहे है कि शतप्रतिशत PWL का सत्यापन कर अपात्र का रिमांड करे और पात्र का रजिस्ट्रेशन करें। मुख्य विकास अधिकारी द्वारा इस प्रगति पर नाराजगी जाहिर की गई है और निर्देशित किया गया है कि खंड विकास अधिकारी प्रतिदिन समीक्षा करे व शतप्रतिशत रिमांड व रजिस्ट्रेशन की कार्यवाई पूर्ण कराए साथ ही अपूर्ण आवासों को शीघ्र ही पूर्ण कराएं।

ये भी पढ़े-   लंबित विवेचनाओ के दृष्टिगत संयुक्त निदेशक अभियोजन को कारण बताओ नोटिस

मुख्य विकास अधिकारी ने मनरेगा कार्यों की समीक्षा करते हुए समस्त खंड विकास अधिकारियों को निर्देश दिए कि आगामी 3दिवसों में शत प्रतिशत आधार सीडिंग हेतु, महिला मेट नियोजन व सत्यापन समय से कर लिया जाए इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही न की जाए यदि इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही प्रकाश में आती है तो संबंधित के विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button