कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

धान, बाजरा और मक्का खरीद के लिए किया जाए सही सत्यापन : जेपी गुप्ता

अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व जेपी गुप्ता द्वारा आज अकबरपुर मंडी में भ्रमण किया। भ्रमण के दौरान पाया गया की बाजरा खरीद के लिए ग्राम इनायतपुर, तहसील सदर के जगदीश के द्वारा प्रस्तुत अपनी सत्यापन में लेखपाल द्वारा सही सत्यापन नहीं किया गया, किसान के नाम 4 हेक्टेयर भूमि दर्ज है, जबकि उसका हिस्सा 2 हेक्टेयर दर्शाया गया और पूरे में बाजरा दर्शाया गया है.

कानपुर देहात , अमन यात्रा :  अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व जेपी गुप्ता द्वारा आज अकबरपुर मंडी में भ्रमण किया। भ्रमण के दौरान पाया गया की बाजरा खरीद के लिए ग्राम इनायतपुर, तहसील सदर के जगदीश के द्वारा प्रस्तुत अपनी सत्यापन में लेखपाल द्वारा सही सत्यापन नहीं किया गया, किसान के नाम 4 हेक्टेयर भूमि दर्ज है, जबकि उसका हिस्सा 2 हेक्टेयर दर्शाया गया और पूरे में बाजरा दर्शाया गया है, जबकि किसान से जानकारी लेने पर बताया गया कि उसके द्वारा 4 हेक्टेयर में से आधे में धान की फसल बुवाई गई है, जबकि लेखपाल के सत्यापन में अन्य फसल बोई जाने के कालम में कोई भी फसल नहीं दर्शाई गई है.
ऐसे में जब किसान धान की फसल बेचने के लिए आएगा तो उसके सत्यापन किए जाने में कठिनाई आएगी, उन्होंने सभी उप जिला अधिकारियों एवं तहसीलदारों को निर्देश दिए हैं कि धान, बाजरा व मक्का का सत्यापन के लिए अपने सभी लेखपालों को बैठक करा कर सही स्थिति से अवगत करा दे और स्वयं भी सत्यापन करते समय इस स्थिति को देखें ।
Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button