फ्रेश न्यूजउत्तरप्रदेश

मृत किसानों के परिवारों को छत्तीसगढ़ व पंजाब सरकार देगी 50-50 लाख रुपये की मदद

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र के बेटे आशीष उर्फ मोनू की गाड़ी से कुचलकर मारे गए किसानों के परिवारों के लिए पंजाब और छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने भी आर्थिक मदद की घोषणा की है।

लखनऊ,अमन यात्रा । उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र के बेटे आशीष उर्फ मोनू की गाड़ी से कुचलकर मारे गए किसानों के परिवारों के लिए पंजाब और छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने भी आर्थिक मदद की घोषणा की है। लखनऊ एयरपोर्ट पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ पहुंचे पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किसानों के साथ एकजुटता जाहिर करते हुए कहा कि मृतकों के परिवारों को 50-50 लाख रुपये देने का ऐलान किया।

उन्होंने हिंसा के दौरान मारे गए पत्रकार के परिवारीजन को भी 50-50 लाख रुपये देने की बात कही है। दोनों राज्य मारे गए किसानों और पत्रकार के परिवार को कुल एक करोड़ रुपये की सहायता देंगे। योगी सरकार पहले ही 45-45 लाख रुपये और सरकारी नौकरी देने का ऐलान कर चुकी है।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ लखीमपुर खीरी में पीड़ित परिवारों से मिलने के लिए लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचने के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि ‘हम मारे किए किसानों के परिवारों के साथ हैं। पंजाब सरकार की ओर से मैं पत्रकार सहित मारे गए लोगों के परिवारों को 50-50 लाख रुपये देने का ऐलान करता हूं।’ वहीं, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्रि भूपेश बघेल ने भी किसानों के लिए आर्थिक मदद का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि ‘छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से मैं हिंसा में मारे गए किसानों और पत्रकार के परिवारों को 50-50 लाख रुपये देने का ऐलान करता हूं।’

बता दें कि लखीमपुर खीरी जिले के तिकोनिया क्षेत्र में रविवार को उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के पैतृक गांव के दौरे के विरोध को लेकर भड़की हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी। चार किसानों के अलावा बीजेपी कार्यकर्ता और केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के ड्राइवर की मौत हो गई थी। इस दौरान घायल पत्रकार रमन कश्यप ने भी अगले दिन दम तोड़ दिया था। इस मामले में मिश्रा के बेटे आशीष समेत कई लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

Print Friendly, PDF & Email
pranjal sachan
Author: pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

Related Articles

AD
Back to top button