उत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूजलखनऊ

एक महीने की मोहलत, सुधरें या कुर्सी छोड़ें अफसर

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को जिलों में तैनात अधिकारियों को कड़ी चेतावनी देते हुए उन्हें सुधरने के लिए एक महीने का वक्त दिया है।

लखनऊ/ कानपुर देहात। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को जिलों में तैनात अधिकारियों को कड़ी चेतावनी देते हुए उन्हें सुधरने के लिए एक महीने का वक्त दिया है। मुख्यमंत्री ने साफ-साफ कह दिया है कि या तो जिलों में तैनात अधिकारी अपनी कार्यप्रणाली सुधार लें या कार्यमुक्त होने के लिए तैयार रहें।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिलों की रियल टाइम मॉनिटरिंग के लिए करीब दो माह पहले लाल बहादुर शास्त्री भवन (एनेक्सी) में सीएम कमांड सेंटर एवं डैशबोर्ड का उद्धाटन किया था। सीएम ने कहा था कि इसी के आधार पर जिलों में तैनात अधिकारियों के काम की समीक्षा होगी। कार्यों में सूचना लेने वाले अधिकारियों पर सख्त कार्यवाही की जाएगी। सीएम योगी ने समीक्षा बैठक में खराब प्रदर्शन करने वाले जिलाधिकारियों एवं अन्य अधिकारियों को फटकार लगाते हुए इसमें सुधार करने के निर्देश दिए हैं।

राजस्व विभाग एवं बेसिक शिक्षा विभाग में सबसे अधिक शिकायतें मिल रही हैं जिनका की निस्तारण संबंधित अधिकारियों द्वारा नहीं किया जा रहा है। खराब प्रदर्शन करने वाले ऐसे अधिकारी अब बच नहीं पाएंगे। 2024 में लोकसभा चुनाव हैं जिसे देखते हुए सरकार अपनी छवि को और अच्छा करने का प्रयास कर रही है। सरकार का लोगो से कहना है कि कोई सरकारी कर्मचारी या अधिकारी रिश्वत मांगता है तो 9454401866 पर शिकायत कर सकते हैं। शिकायत पर त्वरित कार्यवाही की जायेगी।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button