कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

बीएसए रिद्धी ने लिपिक को प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मानित, बेहतर काम का मिला ईनाम

शिक्षा प्रणाली को बेहतर बनाने की दिशा में उत्कृष्ट कार्य करने वाले शिक्षकों, लिपिकों एवं अन्य विभागीय कर्मचारियों को बीएसए द्वारा प्रत्येक माह सम्मानित किया जाता है।

कानपुर देहात- शिक्षा प्रणाली को बेहतर बनाने की दिशा में उत्कृष्ट कार्य करने वाले शिक्षकों, लिपिकों एवं अन्य विभागीय कर्मचारियों को बीएसए द्वारा प्रत्येक माह सम्मानित किया जाता है। यह मुहिम बेसिक शिक्षा अधिकारी रिद्धी पाण्डेय ने शुरू की है ऐसा इसलिए किया गया है ताकि बेसिक शिक्षा विभाग में उत्कृष्ट कार्य करने वाले लोगों के मनोबल में वृद्धि हो सके एवं अन्य दूसरे साथी लोग भी कुछ बेहतर करने का प्रयास करें जिससे शैक्षणिक गुणवत्ता में और अधिक सुधार हो सके। शिक्षा व्यवस्था को सुदृढ़ करने में शिक्षक की अहम भूमिका होती है तो वहीं दूसरी ओर बीएसए कार्यालय के विभागीय कार्यों में बाबुओं (लिपिकों) का सबसे अधिक महत्वपूर्ण योगदान होता है। सोमवार को बेसिक शिक्षा अधिकारी ने कार्यालय के लिपिक प्रदीप सिंह को समयबद्धता के साथ सभी कार्यों एवं दायित्वों को संपादित करने के लिए प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

राजेश बाबू कटियार ने कहा प्रदीप सिंह ईमानदार, शिक्षित, कर्तव्यपरायण व धर्मनिष्ठ व्यक्ति हैं। वह विभाग द्वारा सौंपे गए कार्यों को पूरी ईमानदारी के साथ पूरा करते हैं, सही मायने में वह इस पुरस्कार के हकदार थे जोकि उन्हें बीएसए द्वारा प्रदान किया गया। वैसे तो सभी जानते हैं कि किस तरीके के लोगों को पुरस्कार दिए जाते हैं लेकिन वर्तमान में इसमें काफी हद तक सुधार देखने को मिल रहा है जो पुरस्कार के योग्य हैं उसे ही पुरस्कार दिए जा रहे हैं।

बेसिक शिक्षा अधिकारी रिद्धी पाण्डेय ने बताया कि समयबद्ध रुप से सौंपे गए विभागीय कार्यों एवं दायित्वों के प्रभावी क्रियान्वयन/निष्पादन करने हेतु लिपिक प्रदीप सिंह को सम्मानित किया है। मैने नई पहल की शुरुआत की है इसके तहत बेसिक शिक्षा विभाग में उत्कृष्ट कार्य करने वाले सभी शिक्षकों एवं कर्मचारियों को प्रत्येक माह सम्मानित किया जाएगा ताकि उनका मनोबल बढ़े जिससे वे सभी कार्य और अधिक गति एवं बेहतर तरीके से करें एवं अन्य लोग भी उनसे सीख लेते हुए बेहतर कार्य करने के लिए अग्रसर हों।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button