कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

अंतर्जनपदीय स्थानान्तरण में विद्यालय आवंटन फिर लटका

परिषदीय विद्यालयों में एक से दूसरे जिले में तबादला पाए 145 सहायक अध्यापकों को अभी स्कूल आवंटन के लिए और इंतजार करना पड़ेगा।

राजेश कटियार, कानपुर देहात। परिषदीय विद्यालयों में एक से दूसरे जिले में तबादला पाए 145 सहायक अध्यापकों को अभी स्कूल आवंटन के लिए और इंतजार करना पड़ेगा। 16 सितंबर को होनी वाली काउंसिलिंग अब 20 और 21 सितंबर को होगी। इस संबंध में बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव प्रताप सिंह बघेल की ओर से पत्र जारी किया गया है।

जनपद अयोध्या, बलिया, श्रावस्ती, बाराबंकी, अमरोहा, देवरिया तथा कन्नौज द्वारा कार्यवाही पूर्ण नहीं किये जाने एवं जनपद अयोध्या, बलिया, श्रावस्ती, बाराबंकी, अमरोहा, देवरिया तथा कन्नौज व अन्य जनपद जिसमें अभी तक प्रधानाध्यापकों को विद्यालय आवंटन की प्रक्रिया पूर्ण न होने के कारण विद्यालय आवंटन की प्रक्रिया बाधित हुई है। कानपुर देहात में प्रधानाध्यापकों के विद्यालय आवंटन की प्रक्रिया निर्धारित दिनांक 13 सितंबर को ही पूर्ण कर ली गई थी इसमें 12 प्रधानाध्यापकों को विद्यालय आवंटित करते हुए उसी दिन आवंटन पत्र भी जारी कर दिया गया था। अंतर्जनपदीय स्थानांतरण में आए शिक्षकों के पटल का कार्य देख रहे वरिष्ठ लिपिक प्रदीप कुमार सिंह ने बताया कि अपने जनपद में सहायक अध्यापकों के स्कूल आवंटन की प्रक्रिया के लिए तैयारी पूर्ण कर ली गई थी किंतु बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव के आदेश के क्रम में स्कूल आवंटन की प्रक्रिया आगे बढ़ा दी गई है।

बेसिक शिक्षा अधिकारी रिद्धी पाण्डेय ने बताया कि आज होनी वाली काउंसिलिंग अब 20 और 21 सितंबर को होगी। इस संबंध में बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव प्रताप सिंह बघेल की ओर से तिथि परिवर्तन हेतु निर्देशित किया गया है।

बता दें बेसिक शिक्षा विभाग में शिक्षकों का तबादला जून के अंत में किया गया था। जुलाई के प्रथम पखवाड़े में सभी शिक्षकों ने संबंधित जनपद में ज्वाइन कर लिया था किंतु इसके बाद स्कूल आवंटन की प्रक्रिया दो महीने में नहीं पूरी हो पा रही है। इससे जहां शिक्षक परेशान हैं वहीं स्कूलों में पठन-पाठन भी प्रभावित हो रहा है।

बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से जारी निर्देश में कहा गया है कि एक से दूसरे जिले में तबादला प्रक्रिया के तहत स्थानान्तरित शिक्षकों का विवरण मानव संपदा पोर्टल पर अपडेट नहीं किए जाने एवं 13 सितंबर को हुई काउंसलिंग में प्रधानाध्यापकों को विद्यालय का आवंटन पत्र जारी न किए जाने की समस्याओं को लेकर आज होने वाली सहायक अध्यापकों के विद्यालय आवंटन की प्रक्रिया बाधित हो रही है। अब यह प्रक्रिया अकबरपुर बीआरसी में 20 और 21 सितंबर को होगी।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button