कानपुर देहात

कानपुर देहात में एक दुपट्टे से फांसी लगा प्रेमी-प्रेमिका ने दी जान, सुसाइड नोट में लिखी वजह

कानपुर देहात के शिवली कोतवाली क्षेत्र में मकान के अंदर पहली मंजिल पर प्रेमी युगल के शव फांसी पर लटके मिलने पर पड़ोसियों में सनसनी फैल गई। पुलिस ने घटना की पड़ताल करने के साथ आसपास लोगों से पूछताछ भी की।

कानपुर, अमन यात्रा । कानपुर देहात के शिवली में मकान के अंदर एक ही रस्सी से फांसी लगाकर प्रेमी युगल ने जान दे दी। प्रेमी युगल के फांसी लगाने की जानकारी के बाद सनसनी फैल गई और पड़ोसियों में तरह तरह चर्चाएं शुरू हो गईं। मौके पर पहुंची पुलिस ने पड़ताल के साथ लोगों से पूछताछ की और प्रेमी के पिता से युवती के बारे में जानकारी हासिल की।

भाऊपुर शिवली निवासी 28 वर्षीय नवीन गुप्ता विवाहित थे और दो साल पहले अनबन होने पर उनकी पत्नी मायके चली गई थी। तब से वह अपने मायके में ही रह रही है। इस बीच नवीन के प्रेम संबंध पड़ोस के गांव की 24 वर्षीय युवती से हो गए। वह अक्सर नवीन से मिलने घर आती थी और दोनों साथ आते जाते भी थे। नवीन के विवाहित होने से शादी को लेकर अड़चन बनी थी। साथ जीने मरने की कसमें खाने के बावजूद लोकलाज का भय बना था। दोनों ने अपने स्वजन से बात की थी लेकिन उनके रिश्ते को कोई स्वीकार करने को तैयार नहीं थी। वहीं एक शादी के बाद नवीन भी तलाक की कार्यवाही पूरी किए बिना दूसरी शादी करने में असमर्थ महसूस कर रहा था।

सोमवार को नवीन से मिलने युवती घर आई थी। देर रात नवीन ने प्रेमिका के साथ पंखे के कुंडे के सहारे एक दुपट्टे से फंदे बना फांसी लगाकर जान दे दी। मंगलवार सुबह ऊपरी मंजिल से नवीन के पिता हरीदास पहुंचे तो फांसी पर दोनों के शव लटकते देखकर सन्न रह गए। कुछ देर में ही पड़ोसियों की भीड़ जमा हो गई। सूचना पर थाना प्रभारी प्रमोद शुक्ला और फोरेंसिक टीम पहुंची। फोरेंसिक ने साक्ष्य एकत्र किए। पुलिस को सुसाइड नोट बरामद हुआ है, जिसमें दोनों ने अपनी मर्जी से आत्मघाती कदम उठाने और किसी का दोष न होने की बात लिखी है। आखिरी में दोनों ने अपने हस्ताक्षर किए हैं। थाना प्रभारी ने बताया कि प्रेम संबंधों में युवक और युवती ने आत्महत्या की है।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button