कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

डीएम-एसपी ने दो बीएड प्रवेश परीक्षा केन्द्रों का किया निरीक्षण, दिये निर्देश 

जिलाधिकारी नेहा जैन व पुलिस अधीक्षक सुनीति ने छह जुलाई को बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए बने परीक्षा केंद्रों पर उपलब्ध संसाधनों एवं व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए अकबरपुर महाविद्यालय अकबरपुर व महामाया पॉलीटेक्निक ऑफ इनफोर्मेशन टेक्नोलोजी अकबरपुर के दो केंद्रों का औचक निरीक्षण किया।

Story Highlights
  • प्राचार्य ने बताया कि हमारे यहां 12 कक्षों में परीक्षा होगी, जिसमें लगभग 500 परीक्षार्थी सम्मिलित होंगे।

कानपुर देहात,अमन यात्रा । जिलाधिकारी नेहा जैन व पुलिस अधीक्षक सुनीति ने छह जुलाई को बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए बने परीक्षा केंद्रों पर उपलब्ध संसाधनों एवं व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए अकबरपुर महाविद्यालय अकबरपुर व महामाया पॉलीटेक्निक ऑफ इनफोर्मेशन टेक्नोलोजी अकबरपुर के दो केंद्रों का औचक निरीक्षण किया।

जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने सबसे पहले अकबरपुर महाविद्यालय अकबरपुर के परीक्षा केंद्र का जायजा लिया। भवन व उपलब्ध साज-सज्जाओं पर संतोष जताकर प्राचार्य से और भी उचित तैयारियों को पूर्ण किए जाने का निर्देश देकर सभी आवश्यक व्यवस्थाएं उपलब्ध किए जाने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि परीक्षा के एक दिन पहले परीक्षा कक्ष की अच्छे से सफाई करा दे जिससे कि परीक्षार्थियों को कोई दिक्कत न हो। प्राचार्य ने बताया कि हमारे यहां 12 कक्षों में परीक्षा होगी, जिसमें लगभग 500 परीक्षार्थी सम्मिलित होंगे।

 

उन्होंने पार्किंग, अथ्यर्थियों हेतु पानी, शौचालय, सीसीटीवी कैमरे आदि की भी जानकारी दी। इसके पश्चात जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने महामाया पॉलीटेक्निक ऑफ इनफोर्मेशन टेक्नोलोजी अकबरपुर  केंद्र का भ्रमण किया, जहां पर उपस्थित प्राचार्य ने बताया कि 10 कक्षाओं में लगभग 300 परीक्षार्थी सम्मिलित होंगे।

जिलाधिकारी ने परीक्षा केंद्र व्यवस्थापकों को शुचिता, पवित्रता बनाए रखते हुए परीक्षा को नकल विहीन सम्पन्न कराने का निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने कहा कि अनाधिकृत कोई भी व्यक्ति परीक्षा केंद्र में प्रवेश न करे, यह सुनिश्चित किया जाए। मोबाइल आदि का भी प्रवेश पूर्णतः वर्जित रहेगा। यह प्रवेश परीक्षा छह जुलाई को दो पालियों में प्रथम प्रातः नौ से 12 बजे तथा द्वितीय पाली दो से पांच बजे तक सम्पन्न होगी। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नही की जायेगी। इस मौके पर अकबरपुर तहसीलदार रणविजय सिंह आदि उपस्थित रहे।

 

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button