Clickadu
अपना देश

Bihar इलेक्शन : जानें- किस जिले में कब होंगे चुनाव, किस चरण में कहां डाले जाएंगे वोट

मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने बताया कि तीन चरण में बिहार विधानसभा चुनाव सम्पन्न कराया जाएगा. पहले चरण में 16 जिलों के 71 विधानसभा क्षेत्र में चुनाव होगा.

पटना: चुनाव आयोग ने बिहार विधानसभा चुनाव के तारीखों की घोषणा कर दी है. मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने बताया कि तीन चरण में बिहार विधानसभा चुनाव सम्पन्न कराया जाएगा. पहले चरण में 16 जिलों के 71 विधानसभा क्षेत्र में चुनाव होगा, दूसरे चरण में 17 जिलों के 94 विधानसभा क्षेत्र में चुनाव में होगा, तीसरे चरण में 15 जिलों के 78 विधानसभा क्षेत्र में चुनाव होगा. पहले फेज का मतदान 28 अक्टूबर, दूसरे का मतदान 3 नवंबर और तीसरे चरण का मतदान 7 नवंबर. जबकि मतगणना 10 नवंबर को होगा.

इस दिन इन जिलों के इतने सीटों पर होगा चुनाव-

● पहले चरण का मतदान 28 अक्टूबर को भागलपुर, बांका, मुंगेर, लखीसराय, शेखपुरा, जमुई, खगड़िया, बेगूसराय, पूर्णिया, अररिया, किशनगंज और कटिहार के 71 सीटों होगा.

● दूसरे चरण का मतदान 3 नवंबर को उत्तर बिहार के जिले मुजफ्फरपुर, सीतामढी, शिवहर, पश्चिमी चंपाण, पूर्वी चंपारण, वैशाली, दरभंगा, मधुबनी, समस्तीपुर, सहरसा, सुपौल और मधेपुरा के 94 सीटों पर होगा.

● तीसरे चरण का मतदान 7 नवंबर को पटना, बक्सर, सारण, भोजपुर, नालंदा, गोपालगंज, सिवान, बोधगया, जहानाबाद, अरवल, नवादा, औरंगाबाद, कैमूर और रोहतास के 78 सीटों पर होगा.

AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button