कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

मिर्जा क्लब ने डेरापुर की टीम को हराकर जीता खिताब

लासा विकासखंड के बरौर कस्बे के जेबीसी मैदान में जय भारत क्रिकेट क्लब तथा पटेल क्लब के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित 12 दिवसीय जिला स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता के अंतिम दिन मंगलवार को सेमी फाइनल तथा फाइनल मैच खेले गए। जीत का खिताब मिर्जा इलेविन औरैया की टीम को मिला।

Story Highlights
  • मुख्य अतिथि तथा विशिष्ट अतिथियों द्वारा विजेता तथा उपविजेता टीमों को पुरस्कृत किया गया।

ब्रजेन्द्र तिवारी, पुखरायां। मलासा विकासखंड के बरौर कस्बे के जेबीसी मैदान में जय भारत क्रिकेट क्लब तथा पटेल क्लब के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित 12 दिवसीय जिला स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता के अंतिम दिन मंगलवार को सेमी फाइनल तथा फाइनल मैच खेले गए। जीत का खिताब मिर्जा इलेविन औरैया की टीम को मिला। प्रतियोगिता के समापन के अवसर पर विजेता तथा उपविजेता टीमों को मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथियों द्वारा ट्रॉफी एवं नगद पुरस्कार भेंट कर सम्मानित किया गया तथा मौजूद लोगों को संबोधित भी किया गया।विकासखंड के बरौर कस्बा स्थित जेबीसी मैदान में आयोजित 12 दिवसीय जिला स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता के अंतिम दिन मंगलवार को सेमी फ़ाइनल तथा फाइनल मैच खेले गए।पहला सेमीफाइनल मैच मिर्जा इलेविन औरैया तथा निजामी क्लब बरौर टीमों के मध्य  खेला गया।मिर्जा इलेविन औरैया की टीम ने पहले बल्लेबाजी कर निर्धारित 10 ओवर की पारी में सात विकेट खोकर 110 रन बनाए।

जवाब में निजामी क्लब बरौर की टीम केवल 90 रन पर ही सिमट गई तथा जीत का खिताब मिर्जा इलेविन टीम को मिला।दूसरा सेमी फाइनल मैच डेरापुर तथा बरवा टीमों के मध्य खेला गया।जिसमे बरवा की टीम ने पहले बल्लेबाजी कर निर्धारित ओवर में 80 रन की पारी खेली।जवाब में डेरापुर की टीम ने आठ ओवर में ही 81 रन बनाकर मैच में जीत का खिताब दर्ज किया।तत्पश्चात फाइनल मुकाबला डेरापुर व मिर्जा इलेविन टीमों के मध्य खेला गया।मिर्जा इलेविन की टीम ने पहले बल्लेबाजी कर निर्धारित 10 ओवर की पारी खेलकर 130 रन बनाए तथा जीत के लिए डेरापुर की टीम को 131 रनों का लक्ष्य दिया।जवाब में डेरापुर की टीम 9.4 ओवर में ही मात्र 83 रनों पर ही सिमट कर रह गई तथा फाइनल मुकाबला मिर्जा एलेविन औरैया की टीम को मिला।मैच में कमेंट्रेटर की भूमिका  गुरई अवस्थी,संदीप कुमार,आशू सचान तथा गिरधारी ने निभाई।

अंपायर की भूमिका प्रतीक वर्मा तथा योगेंद्र सचान ने वहीं स्कोरर की भूमिका सोनू निगम तथा हर्ष सचान ने निभाई।इस दौरान दर्शकों ने खिलाड़ियों का खूब उत्साहवर्धन किया।प्रतियोगिता में आए हुए मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथियों का माल्यार्पण कर एवं अंगवस्त्र भेंटकर उनका सम्मान किया गया तथा समापन के अवसर पर मुख्य अतिथि तथा विशिष्ट अतिथियों द्वारा विजेता तथा उपविजेता टीमों को पुरस्कृत किया गया।मुख्य अतिथि स्वप्निल कुमार उर्फ मोंटी संचालक सावित्री बाई फुले हॉस्पिटल अकबरपुर तथा विशिष्ट अतिथि आलोक सचान संचालक लोकप्रिय हॉस्पिटल अकबरपुर तथा संजय सचान जिला पंचायत सदस्य बरौर ने विजेता तथा उपविजेता टीमों को ट्रॉफी तथा नगर पुरस्कार भेंटकर सम्मानित किया।

मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए जिला पंचायत सदस्य संजय सचान ने कहा कि खेल हमारे जीवन में बहुत अहम भूमिका निभाते हैं साथ ही खेल हमारे शारीरिक तथा मानसिक विकास के लिए भी अति आवश्यक है।खेल को खेल भावना से ही खेलना चाहिए।खेल में द्वेष की भावना बिल्कुल नहीं होनी चाहिए।इस अवसर पर सभी को नूतन वर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं भी दी गई।इस मौके पर डॉक्टर सोनेलाल सचान,सत्येंद्र सचान,अमरनाथ सचान,संतोष सचान,ग्राम प्रधान कोमल कश्यप ,ग्राम प्रधान प्रतिनिधि सुरजीत कुमार,ग्राम प्रधान केशी महमूद हसन,दुर्गेश कुमार चिकित्सक लोकप्रिय हॉस्पिटल,दिव्यांशु,पवन पांडेय,अभिषेक सचान,शीलू कश्यप,अमन सचान,विक्रम सचान,एडवोकेट सुप्रीम कोर्ट अमित सचान आदि लोग मौजूद रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button