कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

स्कूल चलो अभियान के अंतर्गत परिषदीय स्कूलों में अभिभावक व अध्यापक मीटिंग का आयोजन

स्कूल चलो अभियान के अंतर्गत परिषदीय स्कूलों में अभिभावक व अध्यापक मीटिंग का आयोजन किया गया। प्राथमिक विद्यालय मावर में नामांकित छात्र छात्राओं के माता-पिता को मीटिंग के लिए बुलाया गया। प्रधानाध्यापक सपना सोनकर ने बच्चों के नामांकन विद्यालय में कराने के लिए अभिभावकों को प्रेरित किया।

विमल गुप्ता, देवीपुर। स्कूल चलो अभियान के अंतर्गत परिषदीय स्कूलों में अभिभावक व अध्यापक मीटिंग का आयोजन किया गया। प्राथमिक विद्यालय मावर में नामांकित छात्र छात्राओं के माता-पिता को मीटिंग के लिए बुलाया गया। प्रधानाध्यापक सपना सोनकर ने बच्चों के नामांकन विद्यालय में कराने के लिए अभिभावकों को प्रेरित किया।

विज्ञापन
विज्ञापन

उन्होंने अभिभावकों से अपने आसपास रहने वाले छोटे-छोटे बच्चों का विद्यालय में नामांकन कराने की बात कही। अभिभावकों को शिक्षा का महत्व बताते हुए कहा कि बच्चों को हमें सिर्फ नौकरी करने के लिए ही नहीं पढ़ाना है। बल्कि सामाजिक व अन्य क्षेत्रों में एक अच्छा इंसान बनकर अच्छा व सरल जीवन जीना है तो इसके लिए शिक्षित होना बेहद जरूरी है। इसलिए अपने व अपने आस पास के बच्चों को स्कूल पढ़ने के लिए भेजें व दूसरों को प्रेरित करें। समय निकाल कर अपने बच्चों को घर में जरूर पढ़ायें।

प्राथमिक विद्यालय मावर में मीटिंग के बाद अभिभावकों को जलपान कराया गया। प्राथमिक विद्यालय मावर में मीटिंग के दौरान रहनुमा ,शबनम बेगम, तबस्सुम, मोहम्मद अखलाक, मोहम्मद सुलेमान, चांदनी, शबीना, अंसारूल हक के साथ प्राथमिक विद्यालय मावर की सहायक अध्यापिका वर्षा पाल शिक्षामित्र खुशनुमा बेगम व बिश्वम्भर सिंह एवं अन्य अभिभावक मौजूद रहे।

Print Friendly, PDF & Email
Pranshu Gupta
Author: Pranshu Gupta

Related Articles

AD
Back to top button