टेक/ऑटो

ये हैं भारत के सबसे सस्ते ब्लूटूथ वाले स्कूटर, स्मार्टफोन से हो जाते हैं कनेक्ट

ऑटो सेक्टर अब तकनीक के युग में प्रवेश कर रहा है जिसका नतीजा है कि अब स्कूटर्स में भी बेहतरीन फीचर्स को शामिल किया जाने लगा है जिससे राइडर के लिए स्कूटर चलाना एक बेहतरीन एक्सपीरियंस साबित हो।

नई दिल्ली, अमन यात्रा। कुछ समय पहले तक भारत में जितने भी स्कूटर्स अवेलेबल थे उनमें से ज्यादातर में सिर्फ कुछ ही फीचर्स होते थे लेकिन जैसे-जैसे समय बीतता जा रहा है, ऑटोमोबाइल सेक्टर में भी बदलाव आ रहे हैं। ऑटो सेक्टर अब तकनीक के युग में प्रवेश कर रहा है जिसका नतीजा है कि अब स्कूटर्स में भी बेहतरीन फीचर्स को शामिल किया जाने लगा है जिससे राइडर के लिए स्कूटर चलाना एक बेहतरीन एक्सपीरियंस साबित हो। अगर हाईटेक फीचर्स की बात करें तो इनमें ब्लूटूथ भी शामिल है जिसकी मदद से स्मार्टफोन को स्कूटर से कनेक्ट किया जा सकता है साथ ही इसके कुछ फीचर्स को भी एक्सेस किया जा सकता है। आज हम आपके लिए भारत में मिलने वाले ऐसे ही पॉपुलर स्कूटर्स की लिस्ट ले कर आए हैं जिनमें ब्लूटूथ ऑफर किया जाता है।

TVS NTorq 125

टीवीएस एनटार्क 125 में 124.8cc, थ्री-वॉल्व, एयर-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन दिया गया है, जो 7,000rpm पर 9.1bhp का पावर और 5,500rpm पर 10.5Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। फीचर्स की बात करें तो एनटार्क 125 स्कूटर में ब्लूटूथ कनेक्टिड स्पीडोमीटर, फुल डिजिटल कंसोल, मल्टी मोड डिस्प्ले-स्ट्रीट, स्पोर्ट और राइड स्टेट्स बेस्ट लैप और लास्ट लैप, पर्सनल वैलकम मैसेजिस, इनकमिंग कॉल अलर्ट, इनकमिंग मैसेज अलर्ट, मिस्ड कॉल अलर्ट, नैविगेशन असिस्ट, इंजन टैंप्रेचर इंडीकेटर, फोन सिग्नल स्ट्रैंथ डिस्प्ले, फोन बैटरी स्ट्रैंथ डिस्प्ले, ऑटो सिंग क्लॉक,लास्ट पार्क्ड लोकेशन एसिस्ट, ट्रिप रिपोर्ट जेनरेशन, ऑटो रिप्लाई एसएमएस और एक्सकुलेसिव राइडर्स ऐप जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

कीमत: 71,095 रुपये (एक्स-शोरूम)

Suzuki Access 125

Suzuki Access 125 के इंजन और पावर की बात करें तो इसमें कंपनी ने BS6 कंप्लाइंट 124 सीसी का 4-स्ट्रोक, सिंगल-सिलिंडर, एयर-कूल्ड, 2-वाल्व SOHC इंजन दिया गया है। ये इंजन 6750 आरपीएम पर 8.6 Bhp की मैक्सिमम पावर और 5500 आरपीएम पर 10 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में पूरी तरह से सक्षम है। ये इंजन CVT के साथ आता है। Suzuki Access 125 BS6 के फ्रंट में डिस्क ब्रेक दिया गया है। वहीं, इसके रियर में ड्रम ब्रेक दिया गया है। सस्पेंशन की बात करें तो इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक सस्पेंशन और रियर में स्विंग आर्म सस्पेंशन ऑफर किया जाता है।

कीमत: कीमत: 71,000 रुपये (एक्स-शोरूम)

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button