कानपुर

लायर्स एसो. चुनाव: यूपी बार काउंसिल ने मतगणना पर लगाई रोक

लॉयर्स एसोसिएशन चुनाव के लिए गुरुवार को मतदान हुआ था। बूथ नंबर सात और आठ पर हंगामा और फर्जी मतदान के आरोप लगने पर एल्डर्स कमेटी ने एक घंटे के लिए मतदान रोक दिया था। प्रत्याशियों ने अपनी असहमति जताते हुए दोनों बूथों पर पुनर्मतदान की मांग कर दी।

कानपुर,अमन यात्रा । लॉयर्स एसोसिएशन चुनाव में फर्जी मतदान को लेकर की गई शिकायत पर शनिवार को एल्डर्स कमेटी ने मतगणना का निर्णय लिया लेकिन यूपी बार काउंसिल ने उनके निर्णय पर ही रोक लगा दी। जिसके बाद मतगणना की प्रक्रिया रोक दी गई। यूपी बार काउंसिल अध्यक्ष जानकी शरण पांडेय ने एल्डर्स कमेटी को जवाब देने के लिए 28 नवंबर तक का समय दिया है।

लॉयर्स एसोसिएशन चुनाव के लिए गुरुवार को मतदान हुआ था। बूथ नंबर सात और आठ पर हंगामा और फर्जी मतदान के आरोप लगने पर एल्डर्स कमेटी ने एक घंटे के लिए मतदान रोक दिया था। इसके ठीक बाद प्रत्याशियों ने अपनी असहमति जताते हुए दोनों बूथों पर पुनर्मतदान की मांग कर दी। शुक्रवार को इस विषय पर एल्डर्स कमेटी ने चुनाव अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में महामंत्री पद के कई प्रत्याशी भी शामिल हुए। सर्वसम्मति से पुनर्मतदान का आदेश भी पारित हो गया लेकिन कुछ ही घंटों में आदेश को निरस्त कर दिया गया। दिनभर की खींचतान के बाद भी जब कोई निर्णय नहीं लिया जा सका तो शाम को दूसरा आदेश संस्था के नोटिस बोर्ड पर चस्पा किया गया, जिसमें सभी प्रत्याशियों की बैठक बुलायी गई।

शनिवार को 81 में से 67 प्रत्याशी बैठक में शामिल हुए। एल्डर्स कमेटी ने प्रत्याशियों को पुनर्मतदान या मतगणना के पक्ष में वोट करने के निर्देश दिए। आठ प्रत्याशियों ने पुनर्मतदान जबकि 59 ने मतगणना के पक्ष में वोट किया, जिसके बाद एल्डर्स कमेटी ने शनिवार को दोपहर दो बजे से मतगणना का निर्णय लिया। इसके ठीक बाद हंगामा शुरू हो गया। सीसीटीवी फुटेज भी मांगी गई। लॉयर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष दिनेश कुमार शुक्ला और महामंत्री वीर बहादुर सिंह ने बताया कि चुनाव संबंधी अनियमितताओं को लेकर यूपी बार काउंसिल में शिकायत की गई थी। यूपी बार काउंसिल ने संज्ञात लेते हुए प्रक्रिया रोकने के निर्देश दिए हैं।

इनका ये है कहना

यूपी बार काउंसिल ने प्रक्रिया को रोकने के निर्देश दिए हैं इसलिए मतगणना रोक दी गई है। यूपी बार काउंसिल में 28 नवंबर को प्रस्तुत होकर प्रपत्र प्रस्तुत किए जाएंगे।

युद्धवीर सिंह चौहान, चेयरमैन एल्डर्स कमेटी

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button