उत्तरप्रदेशकानपुर देहातफ्रेश न्यूज

लोकसभा चुनाव के “स्वीप”योजना को लेकर राष्ट्रीय सर्करा संस्थान कानपुर में दिलाई शपथ

जिला निर्वाचन कार्यालय कानपुर से मतदाता जागरूकता के संबंध में प्राप्त दिशा निर्देशों के क्रम में लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 हेतु “स्वीप’’ योजना के अंतर्गत मतदाता जागरूकता से संबंधित कार्यक्रम राष्ट्रीय शर्करा संस्थान, कानपुर में आयोजित किये गये

Story Highlights
  • प्रो डी स्वाईन बोले-चुनाव का पर्व- देश का गर्व

अमन यात्रा ब्यूरो। जिला निर्वाचन कार्यालय कानपुर से मतदाता जागरूकता के संबंध में प्राप्त दिशा निर्देशों के क्रम में लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 हेतु “स्वीप’’ योजना के अंतर्गत मतदाता जागरूकता से संबंधित कार्यक्रम राष्ट्रीय शर्करा संस्थान, कानपुर में आयोजित किये गये। इस कड़ी में संस्थान के विविध पाठ्यक्रमों में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं, कार्यरत कर्मचारियों एवं अधिकारियों के लिये अनिवार्य रूप से अपने मताधिकार का प्रयोग करने हेतु शपथ ग्रहण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। शपथ ग्रहण कार्यक्रम में उपस्थित जनों ने मतदान करने का संकल्प लिया। मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के अंतर्गत एक “स्लोगन’’ प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया जिसमें संस्थान के विविध पाठ्यक्रमों में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं, कार्यरत कर्मचारियों एवं अधिकारियों आदि ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। चुनिंदा “स्लोगन’’ लिखने वाले प्रतिभागियों को पुरस्कृत कर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर संस्थान के निदेशक, प्रो.डी. स्वाईन ने कहा कि चुनाव का पर्व, देश का गर्व है।

इस अवसर पर सभी कर्मचारियों, छात्रों को अधिकाधिक मतदान करने की शपथ दिलाते हुये कहा कि हमें बिना किसी दवाब के अपने मताधिकार का प्रयोग कर विवेक से प्रत्याशी का चयन करना चाहिये। देश में मजबूत लोकतंत्र के लिये मतदान अति आवश्यक है। जैव रसायन अनुभाग प्रमुख, प्रो.(डॉ.) सीमा परोहा, आचार्य जैव रसायन ने कहा कि अब वो समय नहीं रहा जब महिलायें अपने मत का प्रयोग नहीं करती थीं। नारी अब जाग चुकी है, वह पुरूष के कंधे से कंधा मिलाकर चल रही है। इसलिये आप सभी अनिवार्य रूप से मतदान अवश्य करें। आप सब संकल्प लें कि पहले मतदान, फिर जलपान। शपथ ग्रहण कार्यक्रम में श्री शैलेन्द्र कुमार त्रिवेदी, श्री अशोक कुमार गर्ग, श्री अनूप कुमार कनौजिया, डॉ.अनंत लक्ष्मी, श्री बृजेश कुमार साहू आदि उपस्थित रहे। कार्यक्रम की संयोजक सहायक निदेशक (रा.भा.) श्रीमती मल्लिका द्विवेदी ने सभी से मतदान की पुरजोर अपील के साथ सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया।

Print Friendly, PDF & Email
anas quraishi
Author: anas quraishi

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button