अपना देशफ्रेश न्यूज

रामदास अठावले की पार्टी ने सीमा हैदर को चुनाव में उतारने का दिया ऑफर

पाकिस्तान में अपने पति को छोड़ कर भारत आई सीमा हैदर को लेकर राजनीति का दौर शुरू है. कुछ राजनीतिक दलों ने उसे लोक चुनाव में उतारने की तैयारी शुरू कर दी है. सत्तारुढ़ एनडीए के ही एक मंत्री ने तो बकायदा सीमा को अपनी पार्टी में शामिल होने और महाराष्ट्र से चुनाव लड़ने का ऑफर तक दे दिया है.

एजेंसी, नई दिल्ली : पाकिस्तान में अपने पति को छोड़ कर भारत आई सीमा हैदर को लेकर राजनीति का दौर शुरू है. कुछ राजनीतिक दलों ने उसे लोक चुनाव में उतारने की तैयारी शुरू कर दी है. सत्तारुढ़ एनडीए के ही एक मंत्री ने तो बकायदा सीमा को अपनी पार्टी में शामिल होने और महाराष्ट्र से चुनाव लड़ने का ऑफर तक दे दिया है. इससे पहले सीमा को उत्तर प्रदेश से चुनाव मैदान उतारने की बात कही गई थी. ऐसे में खुद सीमा को तय करना है कि वह महाराष्ट्र से चुनाव लड़ेगी या उत्तर प्रदेश से.उधर, दूसरी ओर जांच एजेंसियां अब तक तय नहीं कर पायी हैं कि सीमा हैदर पाकिस्तानी जासूस है या फिर कोई सामान्य महिला. बता दें कि केंद्र में बीजेपी की सहयोगी और महाराष्ट्र की रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के नेता रामदास अठावले ने कहा कि उन्होंने सीमा को अपनी पार्टी में शामिल होने का न्यौता भेजा है. सीमा ने उनके प्रस्ताव को स्वीकार करते हुए चुनाव लड़ने की सहमति भी दे दी है. अब देखना ये है कि सीमा महाराष्ट्र में किसी सीट से चुनाव लड़ती हैं या फिर उत्तर प्रदेश की किसी सीट को चुनती हैं. इससे पहले सीमा हैदर को फिल्म का भी ऑफर मिला था.

बताया जा रहा है कि सीमा ने उस ऑफर को भी स्वीकार कर लिया है.केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले की पार्टी रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इण्डिया के पदाधिकारियों के मुताबिक सीमा हैदर की भूमिका तय हो चुकी है. उन्हें पार्टी ज्वाइन करने के साथ ही महिला विंग का अध्यक्ष बनाया जाएगा. चूंकि उनकी बोलने की शैली बहुत अच्छी है, इसलिए उन्हें पार्टी प्रवक्ता की जिम्मेदारी भी दी जा सकती है.पार्टी को अब इंतजार सीमा हैदर को सुरक्षा एजेंसियों से क्लीनचिट मिलने का इंतजार है.

पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मासूम किशोर के मुताबिक सुरक्षा एजेंसियों से क्लीनचिट मिलते ही सीमा को भारत की नागरिकता मिल जाएगी. इसके बाद विधवत तामझाम के साथ उन्हें पार्टी में शामिल कराया जाएगा. मासूम किशोर के मुताबिक देश में बाबा साहेब आंबेडकर का बनाया कानून है. इस कानून में प्रावधान है कि कोई भी भारतीय नागरिक चुनाव लड़ सकता है. चूंकि अभी तक सीमा हैदर पर कोई दोष सिद्ध नहीं हुआ है.

उन्हें उम्मीद है कि जल्द ही उन्हें सुरक्षा एजेंसियों की ओर से क्लीनचिट मिल जाएगी. इसके बाद वह सचिन मीणा से विवाह कर लेंगी. इससे उन्हें भारत की नागरिक बन जाएगी. इतना होते ही वह भारत किसी भी लोकसभा या विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने के लिए योग्य हो जाएंगी. उन्होंने कहा कि सीमा हैदर को बोलते हुए सुना है. वह अच्छी वक्ता हैं. इसलिए उनकी पार्टी में उन्हें प्रवक्ता बनाकर उनकी इस शैली का इस्तेमाल किया जा सकता है.

बता दें कि पिछले दिनों सीमा हैदर के उत्तर प्रदेश की किसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की चर्चा चली थी. इस संबंध में मीडिया ने सीमा हैदर से सवाल भी किया था. उस समय सीमा ने ना तो इस सवाल पर इंकार किया था और ना ही सहमति दी दी थी. इस बीच रामदास अठावले की पार्टी से मिले इस ऑफर के बाद संभावना जताई जा रही है कि पार्टी उन्हें उत्तर प्रदेश की ही किसी सीट से मैदान में उतार सकती है.

Print Friendly, PDF & Email
Pranshu Gupta
Author: Pranshu Gupta

Related Articles

AD
Back to top button