कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

विद्यालय आवंटन का लेटर जारी होते ही 68500 शिक्षक भर्ती के एमआरसी शिक्षकों में दौड़ी खुशी की लहर

बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा 68500 भर्ती प्रक्रिया के कोर्ट के आदेश के तहत विभिन्न जिलों में तैनाती पाने वाले अभ्यर्थियों को ऑनलाइन विद्यालय का आवंटन 15 व 16 सितंबर को किया जायेगा।

Story Highlights
  • 15 और 16 सितंबर को शिक्षकों का होगा ऑनलाइन विद्यालय आवंटन, तत्पश्चात ही हो सकेगा वेतन भुगतान
  • 68500 भर्ती प्रक्रिया के शिक्षकों का विद्यालय आवंटन 15 और 16 सितंबर को होगा
  • जनपद के सभी न्यूजपेपर ने उठाया था यह मुद्दा, सरकार ने लिया संज्ञान

कानपुर देहात- बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा 68500 भर्ती प्रक्रिया के कोर्ट के आदेश के तहत विभिन्न जिलों में तैनाती पाने वाले अभ्यर्थियों को ऑनलाइन विद्यालय का आवंटन 15 व 16 सितंबर को किया जायेगा। बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव प्रताप सिंह बघेल के अनुसार राज्य परियोजना कार्यालय द्वारा उपलब्ध कराए गए ब्यौरे पर एनआईसी के जरिए विद्यालय आवंटन होगा। इसके बाद संबंधित शिक्षकों के वेतन भुगतान व एरियर भुगतान की नियमानुसार कार्यवाही होगी। यही नहीं इस प्रक्रिया के बाद जिले स्तर पर प्रस्तावित शिक्षकों के तबादले की प्रक्रिया शुरू होने की उम्मीद भी जताई जा रही है।

जनपद के सभी न्यूज पेपर्स ने इन शिक्षकों के विद्यालय आवंटन से संबंधित खबरों को कई बार प्रमुखता से प्रकाशित किया था, साथ ही सरकार को भी इस संदर्भ में अवगत कराया गया था जिसका संज्ञान लेते हुए आदेश जारी किया गया है।
बता दें परिषदीय प्राथमिक स्कूलों में 68500 सहायक अध्यापक भर्ती के तहत चयनित और लंबी कानूनी लड़ाई के बाद 10 मई को मनपसंद जिला पाने वाले 2908 मेरिटोरियस रिजर्व कैटेगरी (एमआरसी) शिक्षकों को अभी तक विद्यालय आवंटित नहीं किए गए हैं ऐसा इसलिए था क्योंकि इसके लिए बेसिक शिक्षा अधिकारियों को निर्देश नहीं दिए गए थे। जनपद में 66 शिक्षक आए हुए हैं जोकि बीएसए कार्यालय में अपनी उपस्थिति दर्ज करा रहे हैं।
बेसिक शिक्षा अधिकारी रिद्धी पाण्डेय ने बताया की स्कूलों में रिक्त पदों की मैट्रिक्स तैयार कर दिनांक 15 एवं 16 सितंबर को राष्ट्रीय सूचना विज्ञान के माध्यम से शिक्षकों को ऑनलाइन विद्यालय आवंटन किए जाएंगे।
वित्त एवं लेखाधिकारी शिवा त्रिपाठी ने बताया कि शिक्षकों द्वारा विद्यालय में कार्यभार ग्रहण करने के पश्चात ऑनलाइन एलपीसी के आधार पर शिक्षकों को देय एरियर का भुगतान किया जायेगा एवं ससमय वेतन दिया जाएगा।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button