लाइफस्टाइल

सर्दियों में बदल डालें अपना वार्डरोब

सर्दियों में अपने वार्डरोब को बदलने की जरूरत सबको पड़ती है। लेकिन समझ में नहीं आता कि क्या वार्डरोब में रखें और क्या नहीं। यदि आपके साथ भी ऐसी ही समस्या है तो निदान हमारे पास है। यह याद रखिए कि वार्डरोब में बदलाव न केवल आपको नया लुक देते हैं बल्कि आपको फैशनेबल व स्टाइलिश बनाने के लिए भी जरूरी हैं।

सर्दियों में अपने वार्डरोब को बदलने की जरूरत सबको पड़ती है। लेकिन समझ में नहीं आता कि क्या वार्डरोब में रखें और क्या नहीं। यदि आपके साथ भी ऐसी ही समस्या है तो निदान हमारे पास है। यह याद रखिए कि वार्डरोब में बदलाव न केवल आपको नया लुक देते हैं बल्कि आपको फैशनेबल व स्टाइलिश बनाने के लिए भी जरूरी हैं। कुछ फैशन डिजाइनर्स भी विंटर टिप्स के तौर पर आपको यही बता रहे हैं…

 

लेयरिंग:- इस समय लेयरिंग फैशन का मूल मंत्र है। फैशन डिजाइनर श्वेता बरनवाल का कहना है कि लेयरिंग इस सीजन का सबसे हॉट ट्रेंड है। गर्मियों में जहां हम एक लेयर में खुद को कंफर्टेबल महसूस करते हैं, वहीं सर्दियों में लेयरिंग से न केवल हम खुद को गर्म रखते हैं बल्कि हॉट भी दिखा पाते हैं। गर्मियों के कपड़ों के ऊपर निट्स, जैकेट्स और कार्डिगन्स पहनकर सबको चैंका दीजिए। लंबी बाजू वाले शर्ट को ड्रेस के नीचे पहनिए, पिनाफोर्स और शिफ्ट ड्रेसेज के नीचे टर्टल नेक पहनिए और स्टाइलिश लुक पा लीजिए।

 

रंग:- सर्दियों में वाइब्रेंट कलर्स आंखों को अच्छे लगते हैं। लाइट पेस्टल बिल्कुल नहीं चलते। इसलिए डार्क, ब्राइट, आइसी, ब्लू बेस्ड रंगों के कपड़े पहनिए। टेक्सचर्ड फैब्रिक की बजाय रीफाइन्ड फिनिश पर जोर दीजिए। जैसे- वूल या पपलिश्ड कॉटन। ऑरेंज, गोल्डन ब्राउन, कैमल, ऑफ व्हाइट जैसे रंगों से परहेज कीजिए। ससलिश रंग या सिंपल पैटर्न को चुनिए न कि कई रंगों वाली ड्रेस को।

 

बूट्स:- अपने समर आउटफिट्स में विंटर एक्ससेरीज का प्रयोग करके तो देखिए। सैंडिल्स और पीप-टोज को बाय कीजिए और पंप व लेस-अप शूज का स्वागत कीजिए। जुराबों के साथ स्टेटमेंट हील्स पहनकर डिफरेंट बन जाइए। फैशन डिजाइनर सुरभि सुमन का कहना है कि बूट पहनने का यह बेहतरीन समय है। कार्डिगन के साथ बूट्स पहनिए और कहीं भी निकल जाइए।

 

प्लोरल:- इस समय फ्लोरल ड्रेसेज से आंखें मत मूंदिए, बस डार्क कलर के फ्लोरल ड्रेसेज इस मौसम में अच्छे लगते हैं। कॉटन और लिनेन में फ्लोरल ड्रेसेज को भूल जाइए, साटिन, प्लश मैशमिर या वेलवेट में फ्लोरल ड्रेसेज इस सीजन में हॉट लगते हैं। लंबी बाजू और कम हेमलाइन वाली ड्रेस ब्रीजी फ्लोरल को बैलेंस्ड लुक देती है।

 

एक्सेसरीज:- सिर्फ कुछ एक्सेसरीज ही आपको नया लुक देने में सक्षम हैं। पशमीना का स्टोल या स्टाइलिश मफलर या फर का स्टोल आपको एलीगेंट लुक दे सकता है। स्वेड या निटेड बैग या झोला जरूर साथ में रखें। अपने चेहरे के शेप को ध्यान में रखते हुए हैट खरीद सकती हैं। यदि आपका चेहरा गोल या चैकोर है तो लो प्रोफाइल और स्ट्रेट बिम वाली हैट खरीदें। लंबे चेहरे वालों को लो प्रोफाइल व चैड़े बिम वाली हैट सूट करती है। ओवल चेहरे वालों को हर तरह की हैट फिट बैठती है।

 

मिक्स एंड मैच:- जैकेट पहनें या ओवरकोट, जो इच्छा हो। चाहें तो अपने भाई की ओवरसाइज्ड जैकेट को पहन लें और हाथ के पास मोड़ लें। यह रफ एंड टफ लुक देता है। मम्मी की वार्डरोब से यूं तो कुछ नहीं ले पाती हैं लेकिन सर्दियों में मम्मी के शाल्स पर हाथ जरूर साफ कर लें। उनके शाल को चाहें तो ट्रेडिशनल स्टाइल में ओढ़ लें या फिर गले पर लटका लें। चाहें तो मफलर की तरह गले पर बांधें या साइड में लटका ही लें।

 

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button