उत्तरप्रदेशकानपुरफ्रेश न्यूज

सीएसजेएमयू में भारतटेक की सर्चइंजन लॉन्च करने के प्रस्ताव को हरी झंडी

छत्रपति शाहूजी महाराज इन्नोवेशन फाऊंडेशन की समीक्षा बैठक में भारतटेक सर्चइंजन लॉन्च करने के प्रस्ताव को हरी झंडी दे दी गयी है। कुलपति प्रो विनय कुमार पाठक की अध्यक्षता में मंगलवार को फाउंडेशन की त्रैमासिक समीक्षा बैठक में भारतटेक की सर्चइंजन सेवायें विश्वविद्यालय में लांच करने का अनुमोदन किय गया।

Story Highlights
  • इन्नोवेशन फाउंडेशन की समीक्षा बैठक में दिए गए निर्देश

कानपुर, अमन यात्रा  :  छत्रपति शाहूजी महाराज इन्नोवेशन फाऊंडेशन की समीक्षा बैठक में भारतटेक सर्चइंजन लॉन्च करने के प्रस्ताव को हरी झंडी दे दी गयी है। कुलपति प्रो विनय कुमार पाठक की अध्यक्षता में मंगलवार को फाउंडेशन की त्रैमासिक समीक्षा बैठक में भारतटेक की सर्चइंजन सेवायें विश्वविद्यालय में लांच करने का अनुमोदन किय गया। प्रो पाठक ने कहा कि विश्वविद्यालय में इनोवेशन को लेकर एक स्वस्थ माहौल बनाए जाने पर विशेष जोर दिया जाना चाहिए। इसके लिए हर संभव सहयोग विश्वविद्यालय स्तर पर किया जाएगा। हमें अपने स्टूडेंट्स को क्लासरूम लर्निंग में भी ऐसा माहौल देने की आवश्यकता है जिससे वह नवाचार और आंत्रपन्योरशिप की दिशा में पहले से बेहतर कार्य करने का प्रयास कर सके।

ये भी पढ़े-  आधार नंबर नहीं है फिर भी आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं ई- आधार!

विश्वविद्यालय के अकादमिक भवन में हुई इस बैठक में स्टार्टअप्स की तैयारियों को लेकर किए जा रहे प्रयासों का भी अवलोकन किया गया। इन्नोवेशन फाऊंडेशन के सभी अधिकारियों से उनके द्वारा किए गए कार्यों की प्रगति एवं आने वाले समय में उनकी कार्ययोजना पर विस्तार से चर्चा की गयी। बैठक में इनक्यूबेटेड स्टार्टअप्स ने अपनी अपनी प्रगति, समिति के सामने प्रस्तुत की। समीक्षा बैठक में प्रो विनय कुमार पाठक ने आटोक्लिक स्टार्टअप को विश्वविद्यालय परिसर के कई भवनों को स्वचालित मोड में डालने के प्रोजेक्ट का अनुमोदन किया। इस अवसर पर कुलसचिव डॉ अनिल कुमार यादव, प्रेम शंकर चौधरी, डॉ शिल्पा कायस्था, डॉ सुधांशु पांड्या, डॉ प्रभात द्विवेदी, डॉ प्रशांत त्रिवेदी, डॉ एकता खरे, मुख्य कार्यकारी अधिकारी रवींद्र प्रकाश दुबे, सीनियर इनक्यूबेशन मैनेजर उत्कर्ष बिसारिया, अनिल कुमार त्रिपाठी एवं स्टार्टअप्स – भारतटेक, मेदान्त्रिक, संग्रह इन्नोवेशन्स, आटोक्लिक, एनकोश के प्रतिनिधि उपस्थित हुए।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button