उत्तरप्रदेशकानपुर देहातफ्रेश न्यूजलखनऊ

अटेवा के आह्वान पर रन फॉर ओपीएस में उमड़ा हुजूम

अटेवा पेंशन बचाओ मंच के आह्वान पर चार फरवरी 2024 रविवार को पुरानी पेंशन के लिए रन फॉर ओपीएस का आयोजन लखनऊ में किया गया जिसमें शिक्षकों के अलावा अन्य सरकारी विभागों के कर्मचारियों ने बढ़-चढ़कर प्रतिभाग किया। सभी ने एकजुट होकर पुरानी पेंशन बहाली के लिए आवाज बुलंद की।

Story Highlights
  • नेताओं की पुरानी पेंशन पर तंज कसते हुए पुरानी पेंशन बहाली के लिए आवाज की बुलंद

राजेश कटियार, कानपुर देहात। अटेवा पेंशन बचाओ मंच के आह्वान पर चार फरवरी 2024 रविवार को पुरानी पेंशन के लिए रन फॉर ओपीएस का आयोजन लखनऊ में किया गया जिसमें शिक्षकों के अलावा अन्य सरकारी विभागों के कर्मचारियों ने बढ़-चढ़कर प्रतिभाग किया। सभी ने एकजुट होकर पुरानी पेंशन बहाली के लिए आवाज बुलंद की।

पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर रविवार को एक बार फिर सरकारी कर्मचारियों ने हुंकार भरी। पदयात्रा कर एक बार फिर नीति नियंताओं से कर्मचारियों ने पुरानी पेंशन बहाल करने की मांग दोहराई है। अटेवा के बैनर तले जुटे 60 हजार के करीब कर्मचारियों ने जमकर नारेबाजी की। इस दौरान अंबेडकर पार्क से ओल्ड पेंशन स्कीम को लेकर कर्मचारियों ने दौड़ भी लगाई। यह दौड़ अंबेडकर मैदान से शुरू हुई जो की फन, लोहिया चौराहा होते हुए अंबेडकर मैदान पर आकर समाप्त हुई। इस दौरान कर्मचारी रन फॉर ओल्ड पेंशन स्कीम की मांग करते हुए नारेबाजी कर रहे थे। इतना ही नहीं कर्मचारियों ने तो यहां तक कहा कि जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, राहुल गांधी पूर्व मुख्यमंत्री मायावती जैसे तमाम बड़े नेता पुरानी पेंशन स्कीम का फायदा ले रहे हैं तो सरकारी कर्मचारियों वा अधिकारियों को क्यों नहीं पुरानी पेंशन दी जा रही है।

अटेवा कानपुर देहात के जिला अध्यक्ष प्रदीप यादव ने कहा कि पुरानी पेंशन कर्मचारियों और अधिकारियों के जीवन का एक महत्वपूर्ण आधार है। कर्मचारी हो या फिर अधिकारी अपना पूरा जीवन संस्था यानी कि अपने विभाग को देते हैं। ऐसे में पुरानी पेंशन रिटायरमेंट के बाद कर्मचारियों और अधिकारियों की सबसे बड़ी जरूरत है और यह अधिकार उनको मिलना ही चाहिए।उन्होंने कहा कि देश के सर्वोच्च पद पर विराजमान प्रधानमंत्री एवं राष्ट्रपति सहित तमाम पक्ष और विपक्ष के विधायक सांसद मंत्री पुरानी पेंशन ले रहे हैं तो देश के चिकित्सा, शिक्षा, सुरक्षा एवं अन्य विभागों में सेवाएँ दे रहे सरकारी सेवकों को भी पुरानी पेंशन प्रदान की जानी चाहिए।

इस दौरान रन फॉर ओपीएस में कानपुर देहात से प्रदीप यादव, प्रताप भानु, कुलदीप शैनी, पंकज संखवार, अनुपम प्रजापति, मृदुल तिवारी, ज्योति शिखा कनौजिया, अनन्त त्रिवेदी, अखिलेश पाल, रमेन्द्र सिंह, आलोक दीक्षित, सौरभ यादव, गोविंद वैष्य, विकास सिंघल, देवेन्द्र सिंह, विहारी लाल, ममता साहू, जयश्री, मानवेंद्र, ज्ञानेंद्र, राजवीर, लोकेन्द्र सचान, संदीप यादव, राघवेंद्र, आरवी कटियार, सुखदेव बाबू एवं अन्य सैकड़ो लोग शामिल हुए।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button