अपना देशउत्तरप्रदेशकानपुरफ्रेश न्यूज

अपर श्रम आयुक्त सौम्या पाण्डेय को “जल प्रहरी अवार्ड” से नवाजा गया

जल शक्ति मंत्रालय नदी विकास और गंगा संरक्षण विभाग के संयुक्त कार्यक्रम में नई दिल्ली के महाराष्ट्र सदन में आयोजित जल प्रहरी सम्मान समारोह -2023 में अपर श्रम आयुक्त सौम्या पाण्डेय को कानपुर देहात में जल संरक्षण पर किये गये उत्कृष्ट कार्यो पर सम्मानित किया गया।

Story Highlights
  • जल संरक्षण पर तत्कालीन सीडीओ सौम्या द्वारा द्वारा चलाये गये जलाभिषेक कार्यक्रम पर उन्हें किया गया सम्मानित
  • अगर बूँद-बूँद से सागर बन सकता है तो ख़त्म भी हो सकता है इसलिए, पानी बचाओ : सौम्या पाण्डेय

नई दिल्ली / कानपुर। जल शक्ति मंत्रालय नदी विकास और गंगा संरक्षण विभाग के संयुक्त कार्यक्रम में नई दिल्ली के महाराष्ट्र सदन में आयोजित जल प्रहरी सम्मान समारोह -2023 में अपर श्रम आयुक्त सौम्या पाण्डेय को कानपुर देहात में जल संरक्षण पर किये गये उत्कृष्ट कार्यो पर सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में उन्होंने बताया कि मुख्य विकास अधिकारी के पद पर रहते हुए यह कार्य जनमानस के सहयोग से संभव हो पाया है उन्होंने बताया की जनपद कानपुर देहात में उनके कार्यकाल में एक “जल अभिषेक कार्यक्रम” का संचालन किया था, इस प्रयास से 12700 करोड़ लीटर पानी को संरक्षित किया गया,  उन्होंने सरकारी भवनों में रूफटॉप रेन वाटर हार्वेस्टिग सिस्टम, तालावो का सुन्दरीकरण,वृक्षारोपण आदि व पांडु नदी एवं सिंगूर नदियों का जीर्णोद्धार गया था साथ ही आम जनमानस के साथ जल चौपाल व विद्यालयों में बच्चो के साथ जल संरक्षण पर विभिन्न कार्यक्रम कर जन जागरूकता अभियान संचालित किये गये थे।

उन्होंने जल संरक्षण और प्रबंधन के लिए केंद्रीय जल शक्ति मंत्रालय को धन्यवाद दिया और कहा कि यह सम्मान उन्हें अत्यधिक प्रोत्साहित करेगा।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button