कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

सभी विभाग पोर्टल पर आंकड़ों को समय से करें फीड: जिलाधिकारी

जिलाधिकारी आलोक सिंह की अध्यक्षता में विकास कार्यों में माह नवंबर की प्रगति रिपोर्ट के आधार पर समीक्षा बैठक मां मुक्तेश्वरी देवी सभागार कक्ष कलेक्ट्रेट में की गई। बैठक में जिलाधिकारी द्वारा सी, डी तथा इ श्रेणी में आए विभिन्न विभागों परियोजनाओं के संबंध में विस्तृत दिशा निर्देश दिए गए।

Story Highlights
  • जिलाधिकारी आलोक ने की विकास कार्यों की समीक्षा, प्रगति लाने के दिए निर्देश
  • विकसित भारत संकल्प यात्रा में दिए गए निर्देशों का पालन करते हुए  सभी अधिकारी कार्यक्रमों को सफलतापूर्वक करायें संपन्न: जिलाधिकारी

कानपुर देहात। जिलाधिकारी आलोक सिंह की अध्यक्षता में विकास कार्यों में माह नवंबर की प्रगति रिपोर्ट के आधार पर समीक्षा बैठक मां मुक्तेश्वरी देवी सभागार कक्ष कलेक्ट्रेट में की गई। बैठक में जिलाधिकारी द्वारा सी, डी तथा इ श्रेणी में आए विभिन्न विभागों परियोजनाओं के संबंध में विस्तृत दिशा निर्देश दिए गए।

जिलाधिकारी ने कहा कि जिन विभागों को फीडिंग से संबंधित कोई समस्या आ रही है, वह अर्थ एवं संख्या अधिकारी व  जिला सूचना विज्ञान अधिकारी से संपर्क कर सहायता प्राप्त करें। उन्होंने कहा कि विभागों  के अंतर्गत संचालित  फ्लैगशिप योजनाओं पर विशेष ध्यान देने के साथ, समय पर फीडिंग अवश्य करायें, इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। जिलाधिकारी द्वारा निर्देशित किया गया कि आने वाले माह में जिस भी विभाग के अंतर्गत संचालित कार्यक्रम की प्रगति लक्ष्य के अनुरूप नहीं पाई जाती है, तो संबंधित विभाग के अधिकारी  को नोटिस जारी करते हुए शासन को  कार्रवाही किए जाने हेतु लिखा जाएगा ।

जिलाधिकारी द्वारा शादी अनुदान, प्रोजेक्ट अलंकार, मॉडल गांव, मुख्यमंत्री आवास योजना, कृत्रिम गर्भाधान, मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना आदि में खराब प्रगति पर  तत्काल सुधार करने हेतु संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए। अंत में जिलाधिकारी द्वारा जनपद में संचालित विकसित भारत संकल्प यात्रा के संबंध में निर्देश दिए गए। उन्होंने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री जी द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करते हुए कार्यक्रमों को प्रत्येक गांव में सफलतापूर्वक संपन्न कराया जाए। प्रत्येक गांव में संबंधित विभागों के स्टॉल लगाने के साथ जनप्रतिनिधियों, लाभार्थियों को बुलाया जाए।

उन्होंने कहा कि यह शासन का  महत्वपूर्ण कार्यक्रम है ऐसे में किसी भी प्रकार की लापरवाही पाए जाने पर तत्काल कार्रवाई की जाएगी। बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन जेपी गुप्ता, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व केशव नाथ गुप्ता, वनाधिकारी एक के द्विवेदी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर एके सिंह, जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी शीश कुमार आदि संबंधित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button