कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

अमरौधा : 89 मरीजों को मिला उत्तम उपचार

अमरौधा विकासखंड के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर रविवार को मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले का आयोजन किया गया। जहां पर अलग-अलग रोग से पीड़ित कुल 89 मरीजों का उपचार मौजूद डॉक्टरों द्वारा किया गया तथा उन्हें निशुल्क दवा वितरित की गई।

Story Highlights
  • चिकित्साधिकारी ने लोगों को बीमारी से बचाव हेतु महत्त्वपूर्ण टिप्स भी दिए

ब्रजेन्द्र तिवारी, पुखरायां। अमरौधा विकासखंड के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर रविवार को मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले का आयोजन किया गया। जहां पर अलग-अलग रोग से पीड़ित कुल 89 मरीजों का उपचार मौजूद डॉक्टरों द्वारा किया गया तथा उन्हें निशुल्क दवा वितरित की गई। इस अवसर पर चिकित्साधिकारी द्वारा लोगों को बीमारी से बचाव के महत्त्वपूर्ण टिप्स भी दिए गए।

ये भी पढ़े-  अलग – अलग रोगों से पीड़ित कुल 101 मरीजों को मिला उपचार

रविवार को विकासखंड के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले का आयोजन किया गया। अमरौधा कस्बा स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर अलग अलग रोग से पीड़ित कुल 15 मरीजों का उपचार कर उन्हें निशुल्क दवा वितरित की गई। मूसानगर में कुल 29,रूरगांव में 31 तथा देवराहट में 14 मरीजों का उपचार मौजूद डॉक्टरों द्वारा किया गया तथा उन्हें दवा वितरित की गई।इस अवसर पर चिकित्साधिकारी डॉक्टर शैलेंद्र वर्मा ने लोगों को बीमारी से बचाव के महत्त्वपूर्ण टिप्स दिए।

ये भी पढ़े–  प्रदेश के परिषदीय विद्यालयों में शिक्षिकाओं और बालिकाओं का हरितालिका तीज के अवसर पर कल रहेगा अवकाश

उन्होंने मौसम परिवर्तन के चलते लोगों को बीमारी के प्रति एहतियात बरतने की सलाह दी। अपने घरों के आसपास साफ सफाई रखने,घरों में कहीं पर भी पानी एकत्र न होने देने,जलभराव वाले स्थानों पर दवा का छिड़काव करने,रात्रि के समय मच्छरों से बचाव के लिए मच्छरदानी का प्रयोग करने तथा किसी भी प्रकार की स्वास्थ्य संबंधी समस्या होने पर तुरंत अपने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र से संपर्क कर जांच उपरांत ही दवा का सेवन करने की बात कही। इस मौके पर डॉक्टर तशनीम,डॉक्टर गिरिराज,डॉक्टर अरविंद कटियार आदि मौजूद रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button