उत्तरप्रदेशकानपुर देहातफ्रेश न्यूज

डिप्टी सीएमओ डॉ ए.पी. वर्मा ने अमरौधा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का किया निरीक्षण, दिए निर्देश

भोगनीपुर तहसील क्षेत्र के अमरौधा विकासखंड स्थित अलग अलग प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर रविवार को मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले का आयोजन किया गया।जहां पर अलग अलग रोग से पीड़ित कुल 108 मरीजों का उपचार कर उन्हे निशुल्क दवा वितरित की गई।

Story Highlights
  • अलग -लग रोगों से पीड़ित कुल 108 मरीजों का उपचार

ब्रजेन्द्र तिवारी, पुखरायां। भोगनीपुर तहसील क्षेत्र के अमरौधा विकासखंड स्थित अलग-अलग प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर रविवार को मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले का आयोजन किया गया। जहां पर अलग -लग रोगों से पीड़ित कुल 108 मरीजों का उपचार कर उन्हे निशुल्क दवा वितरित की गई।इस अवसर पर प्रभारी चिकित्साधिकारी द्वारा लोगों को बीमारी से बचाव के महत्त्वपूर्ण टिप्स दिए गए।रविवार को अमरौधा विकासखंड के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले का आयोजन किया गया।

विज्ञापन

अमरौधा कस्बा स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर अलग अलग बीमारी से पीड़ित कुल 21 मरीजों का उपचार वहां मौजूद डॉक्टरों द्वारा किया गया तथा उन्हें दवा वितरित की गई।वहीं मूसानगर में कुल 34,रूरगांव में 38 तथा देवराहट में कुल 15 मरीजों का उपचार मौजूद डॉक्टरों द्वारा किया गया। इस दौरान डिप्टी सीएमओ डॉ ए पी वर्मा ने अमरौधा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचकर वहां की साफ सफाई तथा चिकित्सा व्यवस्था को परखा तथा आवश्यक दिशा निर्देश दिए।इस अवसर पर प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ आदित्य सचान द्वारा लोगों को बीमारी से बचाव के महत्त्वपूर्ण टिप्स दिए गए।

ये भी पढ़े-  कल से शुरू होगा सड़क सुरक्षा पखवाड़ा

उन्होंने कहा कि मानसून में गर्मी और नमी होती है जो कि कीटाणुआ के लिए परफेक्ट मौसम है।इसमें मक्खी और मच्छर के अलावा कई जहरीले कीटाडुओं की संख्या बढ़ जाती है।ये सभी इंसानों में बीमारियां फैलाते हैं।यही कारण है कि बरसात के मौसम में फ्लू होने का खतरा कई गुना बढ़ जाता है।इसलिए बारिश के मौसम में भी बार बार हांथ धोने की आदत डाल लेनी चाहिए।फ्लू फैलाने वाले वायरस आमतौर पर हाथ के जरिए ही आपके शरीर में पहुंचते हैं।बारिश के मौसम में बार बार साबुन से हांथ धोने से ये कीटांडु कम हो सकते हैं।इस मौके पर डॉक्टर तशनीम,डॉक्टर सोम, डॉक्टर अरविंद कटियार, डॉक्टर शैलेंद्र आदि मौजूद रहे।

Print Friendly, PDF & Email
Pranshu Gupta
Author: Pranshu Gupta

Related Articles

AD
Back to top button