फतेहपुरउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

उपजिलाधिकारी ने गौशाला का किया औचक निरीक्षण, चारे की कमी और गंदगी के लिए लगाई फटकार

उपजिलाधिकारी नन्द प्रकाश मौर्य ने धाता स्थित  लक्ष्मण चंचल गौशाला का बीते दिनऔचक निरीक्षण किया। जिसमें गौशाला में गंदगी,चारे की कमी आदि को लेकर  जिम्मेदारों पर नाराजगी जताई।

विवेक सिंह, खागा फतेहपुर : उपजिलाधिकारी नन्द प्रकाश मौर्य ने धाता स्थित  लक्ष्मण चंचल गौशाला का बीते दिन औचक निरीक्षण किया। जिसमें गौशाला में गंदगी,चारे की कमी आदि को लेकर  जिम्मेदारों पर नाराजगी जताई। और शीघ्र ही व्यवस्था दुरस्त कराने के निर्देश दिया। खागा तहसील के धाता नगर पंचायत स्थित गौशाला का औचक निरीक्षण करते हुए उपजिलाधिकारी नन्द प्रकाश मौर्य ने बताया कि गौशाला में 250 गौवंश पाए गए।जिनके चारा भूसा पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध नही पाया गया। साथ ही  टीन सेड के अंदर और बाहर गंदगी का अंबार लगा हुआ था जिस पर नाराजगी जताते हुए अधिशासी अधिकारी हरेन्द्र प्रताप सिंह को निर्देश दिया गया है कि तत्काल व्यवस्था ठीक कराया जाए। उपजिलाधिकारी ने बताया कि गौशाला तक आने जाने रास्ता ठीक नहीं है बरसात के महीने में लोगों को गौशाला तक भूसा चारा दाना आदि की व्यवस्था करने में भी समस्या होती है इसे तुरंत ठीक कराया जाए।
विज्ञापन
बताते चलें कि पिछले 2 जुलाई को वहां के कर्मचारियों के अनुसार 265 गोवंश थे उस समय भी पत्रकारों ने भी देखा कि वहां पशुओं की संख्या को देखते हुए पानी के लिए स्थान कम है। उस दिन भी वहां इतने जानवर होने के बावजूद कुल मात्र 5 झाल भूषा था जो इतने पशुओं के लिए एक दिन के लिए भी नाकाफी था। और आज भी उप जिलाधिकारी द्वारा औचक निरीक्षण में गंदगी के अंबार के साथ चारे की कमी पाई गई थी। कर्मचारियों ने बताया कि भूसा आ रहा।
 गौरतलब है कि 15 दिन पहले 265 गोवंश पर्सनल में बताए गए थे और आज 250 गोवंश ही बचे हैं तो स्पष्ट है लगभग सवा दर्जन गोवंश कम हो गए बताते चलें कि पिछली दो जुलाई को एक दर्जन से अधिक गंभीर रूप से गोवंश बीमार थे। 15 दिनों में 15 गोवंशों का कम हो जाना चिंता का विषय है या तो इन्हें छोड़ दिया गया है या फिर मर गये इससे स्पष्ट है कि गोशाला की स्थिति ठीक नहीं है।
इस मौके पर नरेंद्र सिंह, सुरेश सिंह, पशु चिकित्सा अधिकारी डा प्रवीण सचान सहित अन्य लोग मौजूद रहे।
Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button