कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

एचपीसीएल ने विद्यार्थियों के लिए सरकारी स्कूल को दान किया फर्नीचर

हिन्दुस्तान पेट्रोलियम कारपोरेशन लिमिटेड द्वारा क्षेत्र के सरकारी विद्यालयों में लगातार सौंदर्यीकरण एवं विकास कार्य कराए जा रहे हैं। इसके लिए शिक्षक एवं अभिभावक एचपीसीएल के अधिकारियों का आभार भी व्यक्त कर रहे हैं।

कानपुर देहात। हिन्दुस्तान पेट्रोलियम कारपोरेशन लिमिटेड द्वारा क्षेत्र के सरकारी विद्यालयों में लगातार सौंदर्यीकरण एवं विकास कार्य कराए जा रहे हैं। इसके लिए शिक्षक एवं अभिभावक एचपीसीएल के अधिकारियों का आभार भी व्यक्त कर रहे हैं।

एचपीसीएल ने जनपद के कई सरकारी विद्यालयों में अपनी सीएसआर निधि से कायाकल्प कराया है। इसी के तहत विकासखंड सरवनखेड़ा के प्राथमिक विद्यालय फतेहपुर रोशनाई प्रथम में आयोजित समारोह में एचपीसीएल के अधिकारी अहिभूसन भट्टाचार्जी (डीजीएम) रेवारी कानपुर पाइपलाइन एवं प्रशांत शर्मा (प्रबंधक) ने विद्यालय की प्रधानाध्यापिका कुसुमलता को बच्चों के बैठने के लिए 25 सेट डेस्क बेंच उपलब्ध कराई। एचपीसीएल ने अब तक सीएसआर फण्ड के तहत 14 विद्यालयों में सहायता प्रदान की है। बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम मे कविताएं, कहानी एवं नृत्य प्रस्तुत किया। डीजीएम ने अपने संबोधन में बच्चों से पूछा कि आपको डेस्क बेंच पर बैठकर कैसा लग रहा है, नन्हे-मुन्ने बच्चों ने मुस्कुराकर उत्तर दिया सर पहले से बहुत अच्छा लग रहा है।

बच्चों के चेहरे की चमक देखकर डीजीएम ने उनसे कहा कि आप सभी मन लगाकर पढ़ाई करें आप के बीच से ही कोई नेता, डॉक्टर, इंजीनियर, वैज्ञानिक, प्रोफेसर, शिक्षक, सैनिक, अधिकारी आदि बनेगा। उन्होंने बच्चों को बताया कि गैस सिलेंडर में गैस कैसे भरी जाती है और जब घर में उसका प्रयोग होता है तो कैसे गैस निकलती है व उस गैस को सावधानीपूर्वक कैसे प्रयोग करना है साथ में उन्होंने एचपीसीएल द्वारा क्या कार्य किए जाते हैं इसके बारे में समझाया।

प्रशांत शर्मा ने बच्चों को टाफियां प्रदान की। प्रधानाध्यापिका ने दोनों अधिकारियों को मोमेंटो प्रदान किया और उनका आभार व्यक्त करते हुए कहा कि आपके सहयोग से विद्यालय के बच्चों ने जो सपने देखे उन को साकार करने में सहायता मिलेगी। इस अवसर पर एआरपी संजय कुमार शुक्ला, रूचिर मिश्रा एवं विद्यालय स्टाफ मधु, सुनीता, मनोज आदि उपस्थित रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button