फ्रेश न्यूजउत्तरप्रदेश

एसपी अरवि‍ंद चतुर्वेदी को मिला वीरता पुरस्कार, मुंबई के मलाड में मुख्‍तार के शूटर का क‍िया था एन्‍काउंटर

विधायक मुख्तार अंसारी का शार्प शूटर फिरदौस सात साल तक फरार रहा। इस बीच वह हत्या, लूट और डकैती जैसी वारदातों को अंजाम देता रहा। वह इतना शातिर था कि वारदात के बाद पुलिस की दर्जनों टीमों और इलेक्ट्रानिक्स व्यवस्थाओं को भी चकमा दे जाता था।

लखनऊ, अमन यात्रा । विधायक मुख्तार अंसारी का शार्प शूटर फिरदौस सात साल तक फरार रहा। इस बीच वह हत्या, लूट और डकैती जैसी वारदातों को अंजाम देता रहा। वह इतना शातिर था कि वारदात के बाद पुलिस की दर्जनों टीमों और इलेक्ट्रानिक्स व्यवस्थाओं को भी चकमा दे जाता था। एक सूचना के आधार पर पुलिस अधिकारी अरविंद चतुर्वेदी की टीम ने शार्प शूटर को मार गिराया था। शनिवार को गांधी जयंती के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्हें राष्ट्रपति का वीरता पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

घटना वर्ष 2006 की है। फिरदौस के आतंक से व्यवसायी और राजनेता सभी त्रस्त हो चुके थे। तब एसटीएफ में तैनात अरवि‍ंद चतुर्वेदी ने अपनी टीम के साथ फिरदौस का पता लगा लिया। एसटीएफ उसे पकडऩे के लिए मुंबई के मलाड में उसका पीछा ही कर रही थी कि वह और उसके साथी ताबड़तोड़ फायरि‍ंग करने लगे। पुलिस की जवाबी फायरिंग में फिरदौस मारा गया था।

वर्तमान में विजिलेंस लखनऊ में तैनात एसपी अरवि‍ंद चतुर्वेदी ने बताया कि फिरदौस मूल रूप से रायबरेली का रहने वाला था। भाजपा के मोहम्मदाबाद विधायक कृष्णानंद राय की हत्या में भी उसका हाथ था। इसके बाद उसने फरारी के दौरान ही लखनऊ के महानगर में बद्री सर्राफ के यहां डकैती डाली थी। इसमें वह मुख्य अभियुक्त था। 50 हजार के इनामी फिरदौस ने सात साल की फरारी के दौरान कई जघन्य हत्याकांड, लूट और डकैती जैसी वारदातें की थीं।

Print Friendly, PDF & Email
pranjal sachan
Author: pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

Related Articles

AD
Back to top button