करियररोजगारशिक्षा

एसबीआई क्लर्क भर्ती की अंतिम तिथि 20 जून तक बढ़ी, गाइडलाइन्स जारी

भारतीय स्टेट बैंक अब 20 जून, 2021 को एसबीआई क्लर्क भर्ती 2021 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस समाप्त करेगा. इससे [पहले रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 17 मई थी. जिन उम्मीदवारों ने अभी भी जूनियर एसोसिएट पदों (ग्राहक सहायता और बिक्री) के लिए आवेदन नहीं किया है, वे एसबीआई की आधिकारिक साइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

नई दिल्ली,अमन यात्रा : भारतीय स्टेट बैंक अब 20 जून, 2021 को एसबीआई क्लर्क भर्ती 2021 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस समाप्त करेगा. इससे [पहले रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 17 मई थी. जिन उम्मीदवारों ने अभी भी जूनियर एसोसिएट पदों (ग्राहक सहायता और बिक्री) के लिए आवेदन नहीं किया है, वे एसबीआई की आधिकारिक साइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 27 अप्रैल, 2021 को रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू की गई थी.

ये भी पढ़े- रितेश पांडे के ‘लवंडिया लंदन से लाएंगे’ का धमाल जारी, अबतक 93 लाख से ज्यादा व्यूज
 

रिक्त पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से किसी भी विषय में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. उम्मीदवारों की उम्र 1 अप्रैल, 2021 को 20 साल से अधिक और 28 साल से कम होनी चाहिए. बैंक ने उन उम्मीदवारों के लिए कुछ महत्वपूर्ण निर्देश जारी किए हैं जो परीक्षा के लिए आवेदन करना चाहते हैं. इसके तहत उम्मीदवारों को परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए पात्रता मानदंड को पूरा करना होगा. ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन तभी पूरा होगा जब उम्मीदवार ऑनलाइन माध्यम से आवेदन शुल्क जमा करेगा. इसके अलावा, दस्तावेजों के सत्यापन के बिना ऑनलाइन परीक्षा (प्रारंभिक और मुख्य) में प्रवेश नहीं दिया जाएगा. साथ ही साथ अपात्र उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए भी अनुमति नहीं दी जाएगी.

आवेदन करते समय इन बातों का रखें ध्यान 

एक उम्मीदवार द्वारा एक से अधिक आवेदन जमा नहीं किया जाएगा. कई आवेदनों के मामले में सिर्फ सही आवेदन ही रखा जाएगा और अन्य रजिस्ट्रेशन के लिए भुगतान किया गया आवेदन शुल्क / सूचना शुल्क वापस नहीं किया जाएगा. आवेदन का प्रिंटआउट और शुल्क रसीद उम्मीदवार को खुद के पास रखना है और बैंक को नहीं भेजना है. ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने के बाद कोई भी उम्मीदवार फॉर्म में सुधार या संशोधन नहीं कर सकता है.

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button