कानपुर

कमिश्नरेट में पुलिसिंग व्यवस्था और भी होगी बेहतर, कल्याणपुर, चकेरी, गोविंद नगर, पनकी बर्रा और नौबस्ता थाना क्षेत्रों के होंगे टुकड़े

कल्याणपुर में रावतपुर और इंदिरा नगर नए थाने होंगे इसी तरह चकेरी में श्याम नगर और जाजमऊ दो नए थाने बनाए जाने का प्रस्ताव है। इसके अलावा गोविंद नगर और पनकी के इंडस्ट्रियल एरिया को तोड़कर एक अलग इंडस्ट्रियल थाना बनाए जाने का भी प्रस्ताव भेजा जाएगा।

कानपुर,अमन यात्र। कमिश्नरेट में पुलिसिंग को और बेहतर करने की कवायद में महानगर को कई नए थाने भी मिलेंगे इसकी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। अधिकारियों के बीच राय मशवरा किया जा रहा है । फिलहाल कल्याणपुर चकेरी गोविंद नगर पनकी बर्रा और नौबस्ता थाना क्षेत्रों को तोड़कर नए थाने बनाए जाने की कवायद की जा रही।

अपर पुलिस आयुक्त आकाश कुलहरी ने बताया कि शासन की ओर से नए थाना क्षेत्रों के लिए प्रस्ताव प्रस्ताव मांगा गया है। पूर्व में भी कानपुर में नए थाने खोलने के लिए प्रस्ताव भेजे गए थे, लेकिन शासन की ओर से हरी झंडी नहीं मिली थी। फिलहाल दो बड़े थाना क्षेत्र हैं, जिनमें कानून व्यवस्था को बनाए रखना एक बड़ी चुनौती है कल्याणपुर और चकेरी थाना क्षेत्र को तीन तीन भागों में तोड़े जाने की योजना है। कल्याणपुर में रावतपुर और इंदिरा नगर नए थाने होंगे इसी तरह चकेरी में श्याम नगर और जाजमऊ दो नए थाने बनाए जाने का प्रस्ताव है। इसके अलावा गोविंद नगर और पनकी के इंडस्ट्रियल एरिया को तोड़कर एक अलग इंडस्ट्रियल थाना बनाए जाने का भी प्रस्ताव भेजा जाएगा।

हालांकि अधिकारियों का मानना है कि इससे अधिक नए थाने नहीं मिलेंगे फिर भी नौबस्ता और बर्रा थाना क्षेत्रों के संयुक्त इलाकों को मिलाकर एक नया थाना बनाए जाने की परिकल्पना भी की जा रही है। अप्पर पुलिस आयुक्त ने बताया कि नए थानों में कौन-कौन से क्षेत्र शामिल किए जाएंगे इसके लिए कवायद शुरू कर दी गई है जल्दी ही प्रस्ताव बनाकर शासन को भेज दिया जाएगा।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button