अपना देशफ्रेश न्यूज

कर्मचारी की कोरोना से मौत पर परिवार को 60 साल तक पूरी सैलरी देगा टाटा स्टील- सूत्र

टाटा स्टील ने कोविड-19 से प्रभावित कर्मचारियों के परिवार के सदस्यों के लिए सामाजिक सुरक्षा योजना की घोषणा की है. कंपनी ने रविवार को घोषणा की कि इस योजना के तहत यदि किसी कर्मचारी की कोविड से मृत्यु हो जाती है तो उनके परिवार को कर्मचारी के 60 साल के होने तक उनका अंतिम वेतन प्राप्त होगा.

नई दिल्ली,अमन यात्रा : टाटा स्टील ने कोविड-19 से प्रभावित कर्मचारियों के परिवार के सदस्यों के लिए सामाजिक सुरक्षा योजना की घोषणा की है. कंपनी ने रविवार को घोषणा की कि इस योजना के तहत यदि किसी कर्मचारी की कोविड से मृत्यु हो जाती है तो उनके परिवार को कर्मचारी के 60 साल के होने तक उनका अंतिम वेतन प्राप्त होगा. कंपनी ने सोशल मीडिया पर जारी एक बयान में कहा, “टाटा स्टील की सर्वश्रेष्ठ-इन-क्लास सामाजिक सुरक्षा योजनाएं सुनिश्चित करने में मदद करेंगी. इसके अंतर्गत कोविड से मरनेवाले कर्मचारियों को हर संभव लाभ मिलेगा. इस योजना के तहत परिवार को मृतक कर्मचारी/ नामांकित व्यक्ति की 60 वर्ष की आयु तक वेतन मिलेगा. इसके साथ ही मेडिकल लाभ और आवास सुविधाओं का लाभ भी उठाया जा सकेगा.

यदि कोई फ्रंटलाइन कर्मचारी काम के दौरान संक्रमित हो जाता है और उसकी मृत्यु हो जाती है, तो कंपनी उसके बच्चों के ग्रेजुएट होने तक उनकी पढ़ाई का सारा खर्च वहन करेगी.  कंपनी ने योजनाओं की घोषणा करते हुए ट्विटर पर लिखा, “टाटा स्टील ने कोविड-19 से प्रभावित कर्मचारियों के परिवार के सदस्यों के लिए सामाजिक सुरक्षा योजनाओं का विस्तार कर के #AgilityWithCare का रास्ता अपनाया है. हम सभी से आग्रह करते हैं कि वे इन कठिन परिस्थितियों से निपटने के लिए अपने आसपास के लोगों की हर संभव मदद करें.”

लोगों ने दी अपनी प्रतिक्रिया

कंपनी द्वारा लिए गए इस फैसले के बाद से लोग जमकर उसकी तारीफ कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, “टाटा स्टील कंपनी द्वारा उठाए गए इस कदम से बेहद खुशी हुई.” एक और यूजर ने लिखा, “निश्चितरूप से यह सराहनीय कदम है.” वहीं, एक और यूजर ने लिखा, “सभी कंपनियों को अपने कर्मचारियों के बारे में सोचने की जरूरत है. इस समय हम सभी को एक दूसरे के साथ की जरूरत है.”

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button