उत्तरप्रदेशकानपुर देहातफ्रेश न्यूज

प्राथमिक विद्यालय मन्हापुर में हुआ शिक्षक संकुल मीटिंग का आयोजन

महानिदेशक स्कूल शिक्षा के आदेशानुसार प्रत्येक माह के तीसरे मंगलवार को शिक्षक संकुल बैठक का आयोजन किया जाना है जिसके तहत आज प्रभारी खंड शिक्षाधिकारी अजब सिंह द्वारा शिक्षको को डीबीटी, शत प्रतिशत नामांकन व शत प्रतिशत बच्चों के आधार नामांकन के लिए शिक्षको को निर्देशित किया गया।

Story Highlights
  • मासिक बैठक में अकादमिक वर्ष 2023-24 की अकादमिक रणनीति भाषा और गणित के संदर्भ में हुई विस्तृत चर्चा

अमन यात्रा, कानपुर देहात। महानिदेशक स्कूल शिक्षा के आदेशानुसार प्रत्येक माह के तीसरे मंगलवार को शिक्षक संकुल बैठक का आयोजन किया जाना है जिसके तहत आज प्रभारी खंड शिक्षाधिकारी अजब सिंह द्वारा शिक्षको को डीबीटी, शत प्रतिशत नामांकन व शत प्रतिशत बच्चों के आधार नामांकन के लिए शिक्षको को निर्देशित किया गया।

 

इसके साथ ही उनके द्वारा शिक्षको के किसी भी समस्या यथा अवशेष वेतन या किसी प्रकार के अवकाश निस्तारण आदि के लिए हमेशा उपलब्ध रहने की बात कही गई। उंन्होने कहा कि कोई भी शिक्षक अपनी विभागीय समस्याओं के लिए उनसे कभी भी बात कर सकता है। एआरपी सौरभ यादव द्वारा निपुण लक्ष्य, तालिका आदि के बारे में सभी उपस्थित शिक्षको को जानकारी दी गयी। शिक्षक संकुल निरुपम कुमार तिवारी ने टूल किट के बारे में शिक्षको को समझाया और सभी विद्यालयों को दिसंबर 2023 के पूर्व निपुण विद्यालय बनने के लिए प्रेरित किया।शिक्षक संकुल रविन्द्र दुबे ने बताया कि दिसंबर 2023 तक निपुण बनने के रास्ते में हम सबको मिलजुलकर सहयोग करते हुए संकुल मनेथू को निपुण संकुल बनने के लिए लक्ष्य निर्धारित करना होगा जिसपर सभी शिक्षकों ने सहमति जतायी। शिक्षक संकुल गोविंद वैश्य ने कक्षा मैपिंग कार्य के बारे में समझाया व डीसीएफ को प्रेरणा पोर्टल पर पूर्ण करने के लिये प्रेरित किया। शिक्षक संकुल रूपी त्रिपाठी ने संदर्शिकाओ का सही तरीकों से उपयोग तथा शिक्षण योजना के साथ कार्य करने के लिए प्रेरित किया।

विद्यालय की प्रभारी प्रधानाध्यापिका सारिका दीक्षित ने विद्यालय के क्रियाकलापो के बारे में अपने अनुभव बैठक मे साझा किये। संघ के मांडलिक मंत्री दिनेश चतुर्वेदी ने सभी से मिलजुल कर निपुण लक्ष्य हासिल करने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि एक एक दो की जगह हम सबको एक और एक ग्यारह बनना है।बैठक के समापन में विद्यालय के स.अ. अभिषेक द्विवेदी ने वृक्षारोपण के महत्व पर चर्चा की व पेड़ लगाने से अधिक पेड़ बचाने पर बल दिया व बैठक में आये सभी शिक्षकों को धन्यवाद ज्ञापित किया।

बैठक का संचालन शिक्षक संकुल लोकेन्द्र सचान द्वारा किया गया। बैठक में सुरेश प्रजापति, रुचिका, वन्दना, अंशो देवी, शिखा अविनाश पाल, रेनू गुप्ता, अर्चना, श्रीनारायण आदि शिक्षक उपस्थित रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button