कानपुर देहात

कानपुर देहात में एसडीएम से हाथापाई का प्रयास करने वाले वार्ड ब्वाय को भेजा जेल, एडीएम करेंगे जांच

कानपुर देहात की अकबरपुर तहसील में निवास प्रमाण पत्र बनवाने पहुंचा वार्ड ब्वॉय आपा खो बैठा और एसडीएम पर हमलावर हो गया। बचाव करने आए अर्दली को पीटकर घायल कर दिया। पुलिस ने पकड़कर मुकदमा दर्ज किया है।

कानपुर देहात, अमन यात्रा । कानपुर देहात की अकबरपुर पुलिस ने एसडीएम से हाथापाई के प्रयास और अर्दली को पीटकर घायल करने के आरोपित वार्ड ब्वॉय को जेल भेज दिया। वहीं डीएम ने पूरे प्रकरण की जांच एडीएम प्रशासन को सौंप दी है। वार्ड ब्वाय जिला अस्पताल में तैनात है और पुलिस ने उसपर सरकारी कार्य में बाधा, मारपीट और लूट का मामला दर्ज किया है। घटना की लिखित सूचना स्वास्थ्य विभाग और जिला अस्पताल प्रशासन को भी भेजी जा रही है।

यह हुई थी घटना

अकबरपुर तहसील क्षेत्र में रहने वाला रजनीश शुक्ला कानपुर देहात के जिला अस्पताल में वार्ड ब्वॉय है। उसने तहसील में निवास प्रमाण पत्र बनवाने के लिए आवेदन किया था। सोमवार को वह निवास प्रमाण पत्र बनवाने अकबरपुर तहसील गया था। एसडीएम राजीव राज ने गांव में खुली बैठक कराने के बाद प्रमाण पत्र जारी करने के निर्देश दिए। इसपर राजनीश नाराज हो गया और तहसील परिसर में अराजकता करने लगा।

तहसील के कर्मचारियों ने रोकना चाहा तो उसने एसडीएम को गालियां देना शुरू कर दिया। इसपर एसडीएम समझाने के लिए आगे बढ़े तो वह हाथापाई पर उतारू हो गया। बीच में आए अर्दली शिवराम पाल को उसने पीटकर जख्मी कर दिया। यह घटना होते ही भीड़ एकत्र हो गई। अधिवक्ताओं ने उसे पकड़कर पीटने का प्रयास किया लेकिन एसडीएम के हस्तक्षेप पर रुक गए। इस बीच पुलिस उसे पकड़कर कोतवाली ले गई।

घटना के दौरान आरोप है कि हमराही नरेश तिवारी की बंदूक भी छीनने का प्रयास किया।घायल अर्दली की तहरीर पर पुलिस ने देर रात मुकदमा दर्ज कर लिया। अकबरपुर कोतवाली इंस्पेक्टर तुलसीराम पांडेय ने बताया कि एसडीएम के अर्दली की तहरीर पर सरकारी काम में बाधा, मारपीट और लूट की धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है, आरोपित वार्ड ब्वाय को जेल भेजा जा रहा है।

  • जिला अस्पताल के कर्मचारी द्वारा अफसर से अभद्रता मामले की जांच एडीएम प्रशासन को सौंपी गई है। रिपोर्ट आने के बाद उसके खिलाफ जरूरी कार्रवाई की जाएगी। -जितेंद्र प्रताप सिंह, डीएम
  • आरोपित वार्ड ब्वाय निवास प्रमाण पत्र बनवाना चाहता था, जबकि तहसील प्रशासन की रिपोर्ट में वह गैर जनपद का निवासी है। इसपर गांव में खुली बैठक कराने के निर्देश दिए गए थे। –राजीव राज, एसडीएम
Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button