कानपुर

कानपुर में प्रदूषण बढ़ा रही बिठूर की सड़क, बेहिसाब उड़ने वाली धूल लोगों को कर रही बीमार

धूल का आलम यह है कि आगे चल रहा वाहन ठीक तरीके से दिखाई नहीं पड़ता और हादसा हो जाता है। सुनी। इस सड़क को कालपी रोड से ककवन-विषधन के पास आगरा एक्सप्रेस रोड से जोड़ने के लिए मंथन चल रहा।

कानपुर, अमन यात्रा । बिठूर के कुरसौली नहर पटरी से बारा सिरोही नहर पटरी पर कानपुर नगर और देहात से 25 हजार राहगीर मोटरसाइकिल व कार से प्रतिदिन आवागमन करते हैं। हालांकि मौजूदा समय में नहर पटरी में मरम्मत का कार्य जोरों पर रहा है। इस कार्य के दौरान नहर से निकलने वाली मिट्टी सड़क के किनारे ही डाल दी गई है। इस वजह से काफी मात्रा में धूल उड़ती है, जो कि लोगों की सेहत पर भी प्रभाव डाल रही है।

ग्रामीण बृजेश, अनिल, सुनील, नीरज, विक्कू ने बताया कि ठेकेदार की लापरवाही के चलते सैकड़ों राहगीर धूल के गुबार से दमा और टीवी के मरीज बने जा रहे हैं। इस वजह से निकलने में डर लगता है। ग्रामीणों ने बताया कि मिट्टी सड़क तक फैलकर धूल का रूप ले लिया है। जिसकी वजह से धूल के गुबार इतने उठते हैं। धूल का आलम यह है कि आगे चल रहा वाहन ठीक तरीके से दिखाई नहीं पड़ता और हादसा हो जाता है। ग्रामीणों ने ठेकेदार से एक बार भी पानी का छिड़काव कराने की मांग की, लेकिन उनसे नहीं सुनी। ग्रामीणों का कहना है कि धूल की वजह से ग्रामीण यह सड़क छोड़ 10 किलोमीटर चक्कर काटकर रास्ता बदल रहे हैं। इस सड़क को कालपी रोड से ककवन-विषधन के पास आगरा एक्सप्रेस रोड से जोड़ने के लिए मंथन चल रहा।

ट्रांसपोर्ट नगर की सड़क भी निकलना मुश्किल

ट्रांसपोर्ट नगर की जर्जर सड़क से बेहिसाब धूल उड़ती है। बिना मुंह पर कपड़ा लगाये कोई निकल नहीं सकता। इसके साथ ही बारिश में भी सड़क से निकलना बड़ी चुनौती है।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button