उत्तरप्रदेशकानपुरफ्रेश न्यूज

खुशखबरी : जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज में चार विभागों में बढ़ी सीटें

जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज में एमडी-एमएम सीटों को बढ़ाने की कुछ विभागों की मांग पूरी हो गई। नेशनल मेडिकल काउंसिल ने चार विभागों में एमडी की सात सीटें बढ़ाने को मंजूरी दे दी है।

Story Highlights
  • NMC ने कई विभागों में पहली बार बढ़ाई सीटें, मेडिसिन विभाग में नहीं बढ़ी सीटें

कानपुर,अमनयात्रा :  जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज में एमडी-एमएम सीटों को बढ़ाने की कुछ विभागों की मांग पूरी हो गई। नेशनल मेडिकल काउंसिल ने चार विभागों में एमडी की सात सीटें बढ़ाने को मंजूरी दे दी है। कुछ विभागों में पहली बार सीटें बढ़ाई जा रही है।

नेशनल मेडिकल काउंसिल ने कई विभागों में पहली बार बढ़ाई सीटें-

नेशनल मेडिकल काउंसिल ने पहली बार दो सीटें पैथोलॉजी विभाग में बढ़ाई है, अब यहां इसकी आठ सीटें हो गई है। चेस्ट विभाग में भी दो सीटें बढ़ाई गई है, इसके साथ अब यहां सात सीटें हो गई है। गायनी विभाग में दो सीटों की बढ़ोतरी की गई है, जिससे यहां 12 सीटें हो गई है। इसी तरह कम्युनिटी मेडिसिन विभाग की एक सीट बढ़ने के साथ तीन सीटें हो गई है।

सर्जरी विभाग में भी बढ़ेगी सीटें-

नेशनल मेडिकल काउंसिल ने जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज में सर्जरी विभाग में भी सीटें बढ़ाने का फैसला किया है। उम्मीद यह की जा रही है की एक-दो दिनों में बढ़ी हुई सीटों की जानकारी मिल जाएगी। वहीं मेडिसिन विभाग में सीटें नहीं बढ़ने से मायूसी है। इस विभाग के प्रस्ताव को काउंसिल की टीम ने खारिज कर दिया था। मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ संजय काला ने बताया, पिछले 20 सालों में ऐसा पहली बार हुआ है कि जीएसवीएम में सीटें बढ़ी हो। सीटें बढ़ने से काफी फायदा होगा। पैथोलॉजी, चेस्ट और गायनी में काफी दिक्कत थी। शासन को जल्द सूचना भेजी जा रही है, ताकि काउंसिलिंग के जरिए छात्रों के एडमिशन शुरू किए जा सकें।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button