गोरखपुरउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

गोरखपुर में सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा नियत साफ हो तो नियंता का भी मिलता है योगदान

30 अक्‍टूबर को दोपहर बाद गोरखपुर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने योगिराज बाबा गंभीरनाथ प्रेक्षागृह में आयोजित भाजपा के मंडल प्रभारियों एवं अध्यक्षों की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि यदि नियत साफ होती है तो नीति को सफल बनाने में नियंता भी अपना योगदान देते हैं।

गोरखपुर,अमन यात्रा । 30 अक्‍टूबर को दोपहर बाद गोरखपुर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने योगिराज बाबा गंभीरनाथ प्रेक्षागृह में आयोजित भाजपा के मंडल प्रभारियों एवं अध्यक्षों की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि यदि नियत साफ होती है तो नीति को सफल बनाने में नियंता भी अपना योगदान देते हैं। उन्हाेंने राम मंदिर निर्माण के लिए चले आंदोलन एवं मिली सफलता को इसके उदाहरण के रूप में प्रस्तुत किया। उन्होंने पदाधिकारियों से कहा कि वे सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों के साथ दीपावली मनाएं और जो अभावग्रस्त हैं, उनके घर भी मिठाई व दीपक पहुंचाएं।

31 साल पहले अयोध्‍या में रामभक्‍तों पर चली थी गोली

हेलीकाप्टर से सर्किट हाउस स्थित हेलीपैड पहुंचे मुख्यमंत्री का भाजपा के वरिष्ठ पदाधिकारियों एवं अधिकारियों ने स्वागत किया। मुख्यमंत्री सीधे प्रेक्षागृह पहुंचे। पदाधिकारियों को संबाेधित करते हुए उन्होंने कहा कि 31 साल पहले आज ही के दिन (30 अक्टूबर 1990) को अयोध्या में रामभक्तों पर गोली चलवाई गई थी। इस घटना की हर नागरिक ने निंदा की थी। सेकुलरिज्म के नाम पर सामाजिक ताना-बाना बुनने वाले या तो मौन थे या उस घटना को जायज ठहराने का कुत्सित प्रयास कर रहे थे।

अभावग्रस्‍त लोगों का सहयोग करें, उन्‍हीं के साथ मनाए दीपावली

नौ नवंबर 2019 को सुप्रीम कोर्ट ने राम मंदिर निर्माण के पक्ष में फैसला सुनाया तो 31 साल पहले गोलियां चलवाने वालों के आपराधिक कृत्य भी उजागर हो गए। उन्होंने पदाधिकारियों से कहा कि सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के बारे में लोगों को बताएं और इसके लाभार्थियों के साथ मिलकर इस बार दीपावली मनाएं। आसपास के अभावग्रस्त लोगों का सहयोग करें, जिससे उनकी दीपावली भी मन सके। उन्होंने कहा कि प्रदेश में प्रधानमंत्री आवास योजना एवं मुख्यमंत्री आवास योजना के साथ 43 लाख से अधिक आवास बन चुके हैं। ऐसे लोगों के घर भी जाएं।

सीएम ने नवनिर्मित व्‍यवसायिक कांपलेक्‍स का किया लोकार्पण

प्रेक्षागृह से निकलकर मुख्यमंत्री ने गोरखनाथ मंदिर रोड पर नवनिर्मित व्यावसायिक कांप्लेक्स का लोकार्पण किया। गोरखनाथ मंदिर के चौड़ीकरण में जिन व्यापारियों की दुकानें टूट गई थीं, वे दीपावली के अवसर पर यहां अपना कारोबार शुरू कर सकेंगे। यहां से मुख्यमंत्री गोरखनाथ मंदिर गए और गुरु गोरखनाथ पूजा अर्चना की। इसके बाद ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ की समाधि स्थल पर जाकर आशीर्वाद प्राप्त किया।

2017 से पहले प्रदेश में था माफिया राज

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह ने कहा कि 2017 के पहले भी इस राज्य का नाम उत्तर प्रदेश जरूर था लेकिन यह प्रश्नों का प्रदेश बना हुआ था। माफियाराज, भ्रष्टाचार यहां के बड़े प्रश्न थे। इनका उत्तर तब मिला जब योगी आदित्यनाथ इस प्रदेश के मुख्यमंत्री बने। बैठक को प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह, राष्ट्रीय मंत्री एवं क्षेत्र संगठन प्रभारी अरविंद मेनन एवं प्रदेश के सह चुनाव प्रभारी व राज्यसभा सदस्य विवेक ठाकुर ने भी संबोधित किया।

13 अक्टूबर को आजमगढ़ में अमित शाह करेंगे विवि का शिलान्यास

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 13 अक्टूबर को अमित शाह आजमगढ़ में राज्य विश्वविद्यालय का शिलान्यास करेंगे। उन्होंने इस दिन दोपहर 12.30 बजे से तीन बजे तक बड़ी रैली के लिए तैयार रहने को कहा।

 

Print Friendly, PDF & Email
pranjal sachan
Author: pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

Related Articles

AD
Back to top button