फ्रेश न्यूजउत्तरप्रदेश

चहुंओर मुस्कुराहट की फुलझड़ियां बिखेर रहे विभोर, काव्य-साहित्य की महफ़िल में चमक रहा मुजफ्फरनगर का सितारा

चेहरे पर हल्की सी मुस्कुराहट और कुछ समय के लिए बड़े से बड़ा तनाव छुमन्तर। कहने में भले ही बात छोटी लगे, लेकिन वास्तविक जीवन में इसका महत्व बहुत बड़ा है।

मुजफ्फरनगर, अमन यात्रा । चेहरे पर हल्की सी मुस्कुराहट और कुछ समय के लिए बड़े से बड़ा तनाव छुमन्तर। कहने में भले ही बात छोटी लगे, लेकिन वास्तविक जीवन में इसका महत्व बहुत बड़ा है। इन्हीं महत्व को समझते हुए अपनी कला से लोगों के चहरों पर मुस्कुराहट की फुलझड़ियां बिखेरने वालों में एक नाम मुजफ्फरनगर के युवा कलाकार विभोर चौधरी का भी है। यह लोगों को हंसाने के लिए अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन राष्ट्रीय स्तर पर कर रहे हैं, जिसके दम पर हास्य कविताएं और हंसाने की कला से लोगों के दिलों में भी जगह बना रहे हैं।

बचपन के शौक पर चढ़ रहा कामयाबी का रंग

मूल रूप से मुजफ्फरनगर के भोपा थाना क्षेत्र के गांव युसूफपुर निवासी सुभाष चंद के पुत्र विभोर चौधरी को बचपन से ही लोगों के साथ बैठकर उन्हें हंसाने का शौक था। भोपा के जनता इंटर कालेज से 12वीं की पढ़ाई करने के बाद विभोर ने भोपा के ही स्वामी कल्याण देव डिग्री कालेज से बीए के पढ़ाई की। ग्रेजुएशन करने के बाद दोस्तों के साथ वह दिल्ली की तरफ निकल गए, जहां से उन्होंने अपने शौक को कामयाबी का रंग देने का काम किया और लोगों में अपनी हास्य प्रतिभा की छाप झोड़नी शुरू की। उन्होंने यू-ट्यूब पर भी अपनी बहुत से वीडियो अपलोड़ किए हैं, जो काफी पंसद किए जाते हैं।

2014 से शुरू किया था हंसी का सफर

विभोर चौधरी बताते हैं कि मीमिक्री और हास्य का शौक तो उन्हें बचपन से है, लेकिन पहले 12वीं और फिर ग्रेजुएशन की पढ़ाई करने के बाद उन्होंने 2014 में अपनी कला को सामने लाने के लिए काम करना शुरू किया। 2014 से हास्य कविताएं, हास्य गीत आदि का लेखन शुरू किया। उनका पहला टीवी शो हंसाने का मुखिया कौन 2017 में आया। इसके बाद 2019 में देश के राष्ट्रीय न्यूज चैनल पर डा. कुमार विश्वास के साथ केवी सम्मेलन शो में भाग लिया, जिसमें वह योगी, राजनाथ, मायावती और अमित शाह का किरदार अदा किया। एक अन्य राष्ट्रीय चैनल पर प्रसारित हुए कवि युद्ध में भी उन्होंने अरविंद केजरीवाल, मनोज तिवारी, राहुल गांधी और ममता बनर्जी के किरदार निभाकर लोगों को हंसी से लौटपोट करने का काम किया।

विभोर चौधरी बड़े कवियों के साथ मंच साझा कर चुके हैं। कला के क्षेत्र में कार्य करने से उन्हें भारत गौरव सम्मान से भी नवाजा जा चुका है। इसके अलावा उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत द्वारा उन्हें सम्मानित किया गया था। वहीं विभिन्न राष्ट्रीय चैनलों पर आने वालें हास्य कार्यक्रमों में भाग लेकर लोगों के बीच अपनी प्रतिभा का परिचय कराकर उन्हें हंसाने का काम कर रहे हैं।

Print Friendly, PDF & Email
pranjal sachan
Author: pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

Related Articles

AD
Back to top button