कानपुर देहातउत्तरप्रदेश

जश्ने ईद मिलादुन्नवी संदलपुर में मुस्लिम समाज के द्वारा बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया

हजरत मोहम्मद साहब का जन्मदिन जश्ने ईद मिलादुन्नवी गुरुवार को संदलपुर में मुस्लिम समाज के द्वारा बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।

अमन यात्रा, संदलपुर। हजरत मोहम्मद साहब का जन्मदिन जश्ने ईद मिलादुन्नवी गुरुवार को संदलपुर में मुस्लिम समाज के द्वारा बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।इस मौके पर मुस्लिम समाज ने ईदगाह , मस्जिद और अपने अपने घरों में झालरों , एलईडी लाइट का प्रयोग कर रोशनी से जगमगा दिया । ब्लाक संदलपुर में गुरुवार की सुबह शानो शौकत के साथ जुलूस ए मोहम्मदी निकाला गया।

जुलूस की तैयारियां देर रात से होती रही।सुबह लगभग 9 बजे से आयोजक मौलाना उमर की अगुवाई में संदलपुर ब्लॉक में स्थित जामा मस्जिद से जूलूस शुरू हुआ।और पूरा कस्बा संदलपुर , संदलपुर बाजार होते हुए पानी की टंकी तक जूलूस गया। फातिहा पढ़ने के बाद जूलूस आगे बढ़ा।संदलपुर ब्लॉक के विभिन्न स्थानों पर हजरत मोहम्मद के जन्मदिन पर भव्य सजावट की गई।इस कार्यक्रम की तैयारी पिछले कई दिनों से चल रही थी।

वही मौलाना उमर ने बताया कि नबी के नाम पर लोगो को खाना खिलाये साथ ही मरीजो के लिए दुआ , दवा और फल आदि का इंतजाम करे।जिससे कि आप नबी के एक अच्छे कद्र दान बन सके।वही जुलूस को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए थाना प्रभारी मंगलपुर देवेंद्र सिंह के निर्देशानुसार चौकी प्रभारी संदलपुर अवनीश वर्मा अपनी पूरी पुलिस फोर्स के साथ मौजूद रहे।हजरत मोहम्मद के जन्मदिन के मौके पर कबिरुल हसन, संम्युद्दीन प्रधान ,पप्पू , तनवीर शेख सहित सैकड़ों लोगों ने जूलूस में भाग लिया।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button