कानपुर देहात

जिलाधिकारी जेपी सिंह ने आंगनबाड़ी केन्द्रों की समीक्षा, दिये निर्देश

जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता व मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पाण्डेय की देख रेख में आंगनबाडी केन्द्रों के निर्माण के सम्बन्ध में एक समीक्षा बैठक का आयोजन कलेक्टेªट सभाकक्ष में किया गया।

कानपुर देहात,अमन यात्रा। जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता व मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पाण्डेय की देख रेख में आंगनबाडी केन्द्रों के निर्माण के सम्बन्ध में एक समीक्षा बैठक का आयोजन कलेक्टेªट सभाकक्ष में किया गया। इस समीक्षा में जिला कार्यक्रम अधिकारी राकेश यादव द्वारा बताया गया कि 132 आंगनबाड़ी केन्द्र पूर्ण हो चुके है, और 92 को आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को सौंप दिया गया है।

जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देशित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि इन आगनबाड़ी केन्द्रों की शीघ्र ही जीओ टैगिंग करा दिया जाये, साथ ही तीन सदस्यों की एक टीम बनाकर इन केन्द्रों का लगातार निरीक्षण होता रहे, और इस निरीक्षण के दौरान इस बात को सुनिश्चत कर लिया जाये, कि इसमें स्टाफ पर्याप्त है या नही, साथ ही इन आंगनबाड़ी केन्द्रों की गुणवत्ता कैसी है, जिससे इन आंगनबाड़ी केन्द्रों की स्थापना का उद्देश्य पूरा हो सके, और सामान्यजन इससे लाभ भी प्राप्त कर सके।

इस मौके पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व साहब लाल, अपर जिलाधिकारी प्रशासन पंकज वर्मा, अतिरिक्त मजिस्टेªट साक्षी आदि अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button