कानपुर देहात

जिलाधिकारी जेपी सिंह ने शासन के 37 बिन्दुओं व विकास कार्यो की समीक्षा, दिये निर्देश

विकास भवन में जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता में मा0 मुख्यमंत्री के प्राथमिकता में शामिल शासन के 37 बिन्दुओं व विकास कार्यो की समीक्षा बैठक की गयी।

Story Highlights
  • आधे अधूरे निर्माण कार्यो को सम्बन्धित अधिकारी शीघ्र कराये पूर्ण: डीएम

कानपुर देहात,अमन यात्रा :  विकास भवन में जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता में मा0 मुख्यमंत्री के प्राथमिकता में शामिल शासन के 37 बिन्दुओं व विकास कार्यो की समीक्षा बैठक की गयी। इस बैठक में इन कार्यक्रमों से सम्बन्धित अधिकारियों को विशेष रूप से निर्देशित किया गया कि वे अपने दायित्वों का निर्वाहन समुचित तरीके से करे।

सर्वप्रथम सेतु निगम की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जहां-जहां सेतु काम अधूरे है उनको शीघ्र पूरा कर लिया जाये, समाचार पत्रों में अक्सर बेहमई में निर्माणाधीन सेतु की चर्चा होती है, जिलाधिकारी ने इसे शीघ्र पूरा कराने के निर्देश दिये, जिससे वहां के नागरिकों को आने जाने की सुविधा हो सके, इसके पश्चात जिलाधिकारी ने प्रधानमंत्री आवास योजना व मुख्यमंत्री आवास योजना की समीक्षा की, इस समीक्षा के दौरान उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत जिन लाभार्थियों को आवास अभी तक उपलब्ध नही हो पाये है उन्हें शीघ्र आवास उपलब्ध कराया जाये।

वहीं जिलाधिकारी ने पीडब्लूडी लोक निर्माण विभाग की समीक्षा करते हुए कहा कि जो नई सड़के शासन द्वारा प्रस्तावित हुई है उनको शीघ्र टेन्टर प्रक्रिया कर निर्माण कराया जाये, वहीं उन्होंने कहा कि जिन सड़को की  मरम्मत व गढ्ढा मुक्त होना है उनको शीघ्र पूर्ण कराया जाये, वहीं उन्होंने कृषि विभाग की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने उप निदेशक कृषि को निर्देशित किया कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के कृषि लाभार्थियों को समय से उनको लाभ दिलाया जाये इसमें किसी प्रकार की लापरवाही न की जाये।

वहीं जिलाधिकारी ने जल निगम विभाग की समीक्षा करते हुए अधिशाषी अभियंता जल निगम को निर्देशित किया कि जो जल निगम की परियोजनायें आधी अधूरी है उनको शीघ्र पूर्ण कराया जाये तथा जनपदवासियों को समय से उनको पानी उपलब्ध हो सके। वहीं लघु सिंचाई विभाग की समीक्षा करते हुए अधिशाषी अभियंता ने बताया कि 5 जून से भोगनीपुर व इटावा की नहरों में पानी चालू है तथा रसूलाबाद व मैथा की नहरों में एक जुलाई से नहरों में पानी छोड़ा जायेगा.

 

जिस पर जिलाधिकारी ने कहा कि रोस्टर के अनुसार नहरों में पानी छोड़ा जाये तथा किसानों को पानी के लिए किसी प्रकार की कोई समस्या न हो इसको अवश्य सुनिश्चित किया जाये। वहीं जिलाधिकारी ने सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को निर्देशित किया कि जिन विभागों का विद्युत बिल बाकी है उसको शीघ्र जमा कराया जाये। इस समीक्षा का उद्देश्य था कि जन हितैषी कामों को अधिकारी शीघ्र पूराक करे, जिससे सामान्य जन को इनका लाभ मिल सके। इस मौके पर मुख्य बिन्दुओं पर विस्तार से चर्चा की गयी।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पाण्डेय, अपर जिलाधिकारी प्रशासन पंकज वर्मा, डीडीओ गोरखनाथ भट्ट, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी शीश कुमार आदि जनपदस्तरीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button