कानपुर देहातउत्तरप्रदेश

जिलाधिकारी नेहा ने निर्माणाधीन आईटीआई डेरापुर का किया निरीक्षण, कम प्रगति पर लगाई फटकार

पूर्व राष्ट्रपति के क्षेत्र तहसील डेरापुर में निर्माणाधीन आई0टी0आई0 में पठन-पाठन का कार्य जल्द शुरू करने के उद्देश्य से जिलाधिकारी नेहा जैन द्वारा आज राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान का निरीक्षण किया गया।

Story Highlights
  • पूर्व राष्ट्रपति के क्षेत्र में निर्माणाधीन आई0टी0आई0 में जल्द ही शुरू होगा पठन-पाठन का कार्य : जिलाधिकारी

अमन यात्रा , कनपुर देहात : पूर्व राष्ट्रपति के क्षेत्र तहसील डेरापुर में निर्माणाधीन आई0टी0आई0 में पठन-पाठन का कार्य जल्द शुरू करने के उद्देश्य से जिलाधिकारी नेहा जैन द्वारा आज राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान कार्यदाई संस्था के अधिकारियों से विभिन्न विषयों पर जानकारी ली।

विज्ञापन

इसीक्रम में वहां हो रहे मिट्टी के कटाव, कार्य की कम प्रगति आदि के सम्बन्ध में नाराजगी प्रकट की और सख्त निर्देश दिये गये कि कार्य को न केवल जल्द से जल्द पूरा कराया जाये, बल्कि गुणवत्ता एवं मानक का भी विशेष ध्यान रखा जाये। उन्होंने कहा कि इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नही की जायेगी। साथ ही साथ जिलाधिकारी ने शिक्षण कार्य के लिए बनाये जा रहे भवन, शौचालय, रैम्प, लैब आदि में जाकर कार्य प्रगति की समीक्षा की।

इसी दौरान उन्होंने परिसर में सोलर पैनल लगाये जाने के भी निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि यदि कार्य में कोई दिक्कत आ रही हो या किसी विभाग से कोई समस्या हो तो अवगत कराया जाये।

इस पर कार्यदायी संस्था द्वारा कहा गया कि किसी भी विभाग से कोई समस्या नही है, प्राप्त 50 प्रतिशत वित्त के सापेक्ष्य 79 प्रतिशत भौतिक कार्य करा लिया गया है, शेष कार्य शीघ्र ही पूर्ण कर लिया जायेगा। इस मौके पर उप जिलाधिकारी डेरापुर शुरभि उत्तम, कार्यदायी संस्था के अधिकारीगण आदि उपस्थित रहे।

 

 

Print Friendly, PDF & Email
Pranshu Gupta
Author: Pranshu Gupta

Related Articles

AD
Back to top button