उत्तरप्रदेशकानपुर देहातफ्रेश न्यूज

जिलाधिकारी ने रसूलाबाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का किया औचक निरीक्षण

जिलाधिकारी नेहा जैन द्वारा रसूलाबाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान अस्पताल परिसर में गंदगी पाए जाने, अस्पताल में रैंप ना होने, चादर गंदी व अव्यवस्थित पाए जाने, दवाइयों के रखरखाव ठीक प्रकार से ना होने इत्यादि के संबंध में जिलाधिकारी द्वारा रोष प्रकट किया गया

Story Highlights
  • सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में अवस्थाएँ पाए जाने पर जिलाधिकारी ने व्यक्त की कड़ी नाराजगी
  • रसूलाबाद एक्सईएन को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।

अमन यात्रा, कानपुर देहात। जिलाधिकारी नेहा जैन द्वारा रसूलाबाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान अस्पताल परिसर में गंदगी पाए जाने, अस्पताल में रैंप ना होने, चादर गंदी व अव्यवस्थित पाए जाने, दवाइयों के रखरखाव ठीक प्रकार से ना होने इत्यादि के संबंध में जिलाधिकारी द्वारा रोष प्रकट किया गया तथा प्रभारी चिकित्सा अधिकारी को अस्पताल परिसर के संपूर्ण व्यवस्थाएं दुरुस्त कराने के निर्देश दिए उन्होंने कहा कि इसमें किसी प्रकार की लापरवाही ना की जाए पुनः निरीक्षण में सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त मिले।

तदोपरांत जिलाधिकारी द्वारा महिला वार्ड का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान डिलीवरी रजिस्टर, पोषण रजिस्टर का जिलाधिकारी द्वारा अवलोकन किया गया, जिसमें डिलीवरी रजिस्टर में अंकित 6 मरीजों की तुलना में मौके पर केवल एक मरीज वार्ड में मिला, जिस पर जिलाधिकारी द्वारा कड़ी नाराजगी व्यक्त की गई तथा मुख्य चिकित्सा अधिकारी एवं प्रभारी चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया गया कि एक माह के भीतर संपूर्ण व्यवस्थाएं दुरुस्त कराऐ अन्यथा की स्थिति में कठोरतम कार्यवाही की जाएगी। इसी दौरान जिलाधिकारी को उपस्थित स्टाफ नर्स द्वारा आशाओं के कार्यों की शिकायत की गई, जिस पर जिलाधिकारी ने उपस्थित मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया कि आशाओं की मीटिंग कर उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान करें। तदोपरांत जिलाधिकारी द्वारा अस्पताल परिसर में संचालित प्रेरणा कैंटीन का भी निरीक्षण किया गया । कैंटीन संचालक आरती सिंह को जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि मरीजों को मीनू के तहत भोजन आदि उपलब्ध कराया जाए। जिलाधिकारी को अवगत कराया गया कि तहसील मुख्यालय में रोस्टर के अनुरूप विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित नहीं हो रही है इस पर जिलाधिकारी द्वारा कड़ी नाराजगी व्यक्त की गई तथा रसूलाबाद एक्सईएन को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। इस मौके पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी, उप जिलाधिकारी रसूलाबाद, क्षेत्राधिकारी रसूलाबाद, प्रभारी चिकित्सा अधिकारी आदि अधिकारीगण उपस्थित रहे।

 

Print Friendly, PDF & Email
Pranshu Gupta
Author: Pranshu Gupta

Related Articles

AD
Back to top button