कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

जिले में तैनात अफसरों की अनदेखी से गोवंश भूख, कमजोरी, बीमारी से जूझ रहे हैं

सूबे की योगी आदित्यनाथ की सरकार के तमाम प्रयासों के बाद भी गौशालाओं में व्यवस्था दुरुस्त नहीं हो पा रही है। जिले में तैनात अफसरों की अनदेखी से गोवंश भूख, कमजोरी, बीमारी से जूझ रहे हैं।

Story Highlights
  • सरवनखेड़ा ब्लॉक के रायपुर कुकहट गांव में बनी गौशाला में गोवंशों को सूखा भूसा खिलाया जा रहा है।

सतीश कुमार, रनियां। सूबे की योगी आदित्यनाथ की सरकार के तमाम प्रयासों के बाद भी गौशालाओं में व्यवस्था दुरुस्त नहीं हो पा रही है। जिले में तैनात अफसरों की अनदेखी से गोवंश भूख, कमजोरी, बीमारी से जूझ रहे हैं। वहीं सरवनखेड़ा ब्लॉक के रायपुर कुकहट गांव में बनी गौशाला में गोवंशों को सूखा भूसा खिलाया जा रहा है। जिससे कई गोवंश कमजोर हो गए हैं। जबकि तीन गोवंशों की हालत नाज़ुक बनी हुई है।

जनपद के सरवनखेड़ा विकासखंड के रायपुर कुकहट गांव स्थित गोशाला में वर्तमान समय में लगभग 114 गोवंश को संरक्षित किया जा रहा है। सरकार की मंशानुरूप इन सभी गोवंश को हरा चारा, भूसे के साथ चोकर, पशु आहार जैसे पौष्टिक आहार उनके चारे में दिए जाने की बात कही गई है। लेकिन यहां पर मुख्यमंत्री के आदेश तथा शासन की गाइडलाइन को पूरी तरह से हवा में उड़ाया जा रहा है। शनिवार को पड़ताल की तो गोवंशों को सूखा भूसा खिलाया जा रहा है। केयरटेकर होशियार सिंह व राघवेंद्र ने बताया कि 2 दिन पहले चोकर खत्म हो गया था। जिसकी सूचना सचिव को दी गई थी। लेकिन अभी तक चोकर नहीं आया है।

चोकर व पशु आहार न मिलने से कई गोवंश कमजोर हो गए हैं। इधर एक सप्ताह से हो रही बारिश से परिसर के हालात और भी खराब हो चुके हैं। इस संबंध में पंचायत सचिव रवि प्रताप सिंह ने बताया कि चोकर खत्म होने की सूचना मिली थी। जल्दी गौशाला में चोकर पहुंचाया जाएगा।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button