कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

जीके ओलंपियाड प्रतियोगिता में सफलता अर्जित करने वाले बच्चों को किया गया पुरस्कृत

बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से आयोजित जीके ओलंपियाड प्रतियोगिता में सरवनखेड़ा विकासखंड के प्राथमिक विद्यालय निनायां प्रथम के विद्यार्थियों ने बेहतर प्रदर्शन किया है।

Story Highlights
  • जीके ओलंपियाड परीक्षा विद्यार्थियों को भविष्य में होने वाली प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए करती है तैयार

कानपुर देहात- बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से आयोजित जीके ओलंपियाड प्रतियोगिता में सरवनखेड़ा विकासखंड के प्राथमिक विद्यालय निनायां प्रथम के विद्यार्थियों ने बेहतर प्रदर्शन किया है। इस विद्यालय के 3 विद्यार्थियों क्रमश: जीशान, ऋतिक शर्मा, राघव ने न्याय पंचायत स्तरीय जीके ओलंपियाड परीक्षा में प्रतिभाग किया था जिसमें से प्राथमिक स्तर में इसी विद्यालय के जीशान ने प्रथम एवं ऋतिक शर्मा ने तृतीय स्थान प्राप्त कर विद्यालय का नाम रोशन किया था। इन बच्चों ने सफलता अर्जित कर ब्लॉक स्तरीय प्रतियोगिता के लिए जगह बनाई।

20 अक्टूबर 2022 को आयोजित ब्लॉक स्तरीय जीके ओलंपियाड प्रतियोगिता में भी इस विद्यालय के एक बच्चे जीशान ने द्वितीय रैंक हासिल कर सफलता अर्जित की जिसे कि अब जिले स्तर पर होने वाली जीके ओलंपियाड प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने का मौका मिलेगा। ब्लॉक स्तरीय परीक्षा में सरवनखेड़ा विकासखंड के 54 विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया था जिनमें से 6 विद्यार्थियों ने शानदार प्रदर्शन कर बेहतर रैंक हासिल की है। यह 6 विद्यार्थी जिले स्तर पर होने वाली जीके ओलंपियाड प्रतियोगिता में प्रतिभाग करेंगे। आज एआरपी क्रमश: संजय शुक्ला एवं रुचि मिश्रा ने प्राथमिक विद्यालय निनायां प्रथम में पहुंचकर सफलता अर्जित करने वाले छात्रों को पुरस्कृत कर उनका उत्साहवर्धन किया। एआरपी संजय शुक्ला ने कहा कि जीके ओलंपियाड जैसी परीक्षाएं विद्यार्थियों को भविष्य में होने वाली प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए भी महत्वपूर्ण होती हैं। इस तरह की परीक्षाएं देने से स्कूली विद्यार्थियों को प्रतिस्पर्धा के स्तर का पता चलता है और इनके रिजल्ट के द्वारा विद्यार्थियों को अपनी क्षमताओं का विश्लेषण करने का मौका भी मिलता है।

एआरपी रुचिर मिश्रा ने कहा कि इन परीक्षाओं के द्वारा विद्यार्थी को अपनी समझ, ज्ञान के स्तर और तर्कशक्ति का पता चलता है। इस तरह की परीक्षाएं विद्यार्थियों की तार्किक सोच को विकसित करती हैं। उन्होंने बच्चों से कहा आपकी परफॉरमेंस बहुत अच्छी होगी और कभी खराब ऐसे में आपको अपना धैर्य नहीं खोना है और लगातार मेहनत करते रहना है। प्राथमिक विद्यालय निनायां प्रथम की प्रधानाध्यापिका अनुपम सचान एवं सहायक अध्यापिका दीप्ती कटियार व शिक्षामित्र आशा पाल ने भी बच्चों की इस उपलब्धि पर अपने विद्यालय के विद्यार्थियों को बधाई दी साथ ही सभी ने सफलता अर्जित करने वाले बच्चों को पुरस्कृत किया व भविष्य में भी कड़ी मेहनत करने के लिए प्रोत्साहित किया।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button