कानपुर देहात

ज्यादा से ज्यादा लोगों का किया जाए वैक्सीनेशन : जिलाधिकारी

जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता में जनपद के निवासियों को कोविड महामारी से बचाने हेतु बैठक का आयोजन कलेक्टेªट सभाकक्ष में आयोजित किया गया।

कानपुर देहात,अमन यात्रा। जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता में जनपद के निवासियों को कोविड महामारी से बचाने हेतु बैठक का आयोजन कलेक्टेªट सभाकक्ष में आयोजित किया गया। इसमें सर्वप्रथम वैक्सीनेशन की प्रगति की समीक्षा की गयी और जिलाधिकारी ने इसके लिए न्याय पंचायतों में दस टीमें गठित की है, साथ ही 25 टीमें विभिन्न अधिकारियों के नेतृत्व में अलग से गठित की गयी है, जिलाधिकारी ने कहा कि यह टीमें अपनी भूमिकाओं का निष्ठा और लगन के साथ निर्वहन करे.
वैक्सीनेशन को और तेजी के साथ बढ़ायें जिससे जनपदवासियों को कोविड के महामारी से सुरक्षित किया जा सके, डा0 चैहान ने भी कहा कि जितनी ज्यादा वैक्सीनेशन जनपद में लगेगी उतना ही नागरिक सुरक्षित होंगे, जिलाधिकारी ने कहा कि प्रथम व द्वितीय कोविड-19 की लहर में जहां जिन ब्लाकों में केसेस ज्यादा आये थे वहां वैक्सीनेशन को और तेज किया जाये, डा0 यतेन्द्र ने बताया कि ब्लाक अमरौधा के गौरी नामक स्थान में वैक्सीनेशन व कान्टेªक्ट टेªेसिंग में दिक्कत आ रही है.
इसके लिए सम्बन्धित अधिकारी इसकी निगरानी भली भांति करे और आ रही दिक्कतों को दूर करे, तीसरी लहर की तैयारियों के मद्देनजर आक्सीजन प्लान्ट को जनपद में जल्द से जल्द स्थापित करने की बात जिलाधिकारी ने कही, साथ ही उन्होंने प्लान्ट के अलावा जनपद में आक्सीजन सिलेण्डरों की उपलब्धता विकल्प के रूप में रखने की बात कही, साथ ही उन्होंने आरटीपीसीआर मशीन को शीघ्र जनपद में स्थापित करने के लिए मुख्य चिकित्साधिकारी और सीएमएस को निर्देशित भी किया।
वहीं एडीएम वित्त एवं राजस्व साहब लाल ने बताया कि अभी तक नगरीय व ग्रामीण को मिलाकर 28965 मजदूरों का पंजीकरण हो चला है, गौशाला के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने कहा कि गायों को खिलाने के लिए चूनी, चोकर इत्यादि की सम्पूर्ण व्यवस्था कर ली जाये, साथ ही उन्होंने निगरानी समिति को निर्देशित करते हुए कहा कि जिनको लक्षण है उनको ही मेडिकल किट वितरित किया जाये।
इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पाण्डेय, अपर जिलाधिकारी प्रशासन पंकज वर्मा, अतिरिक्त मजिस्टेªट साक्षी, सीएमओ, डीपीआरओ, डीडीओ, जिला सूचना अधिकारी नरेन्द्र मोहन आदि उपस्थित रहे।
Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button