कानपुर देहात

टीकाकरण ज्यादा से ज्यादा लोगों को लगाया जाये: डीएम जेपी सिंह

जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह ने टीम-9 की समीक्षा बैठक कलेक्टेªट सभाकक्ष में आयोजित की गयी, इस बैठक में जिलाधिकारी ने वैक्सीनेशन को ज्यादा से ज्यादा बढ़ाये जाने के निर्देश दिये।

कानपुर देहात,अमन यात्रा। जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह ने टीम-9 की समीक्षा बैठक कलेक्टेªट सभाकक्ष में आयोजित की गयी, इस बैठक में जिलाधिकारी ने वैक्सीनेशन को ज्यादा से ज्यादा बढ़ाये जाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि अभी तीन-चार हजार टीकाकरण की प्रगति हो रही है, तथा प्लान बनाकर लक्ष्य करीब दस हजार प्रतिदिन का किया जाये, जिससे कि लोगो को कोरोना से बचाया जा सके।

उन्होंने उपायुक्त उद्योग से कहा कि फैक्ट्रियों में काम कर रही महिलाओं को बस आदि के माध्यम से जिला अस्पताल महिला वार्ड में पहुंचाकर उनका टीका लगावा जाये, उन्होंने डा0 यतेन्द्र को निर्देशित किया कि ज्यादा से ज्यादा लोगों का एन्टीजेन, आरटीपीसीआर टेस्ट कराया जाये, कन्टेªक्ट टेªसिंग सही प्रकार की जाये, निगरानी समितियां गांवों में भ्रमण कर लोगों का सही प्रकार से स्वास्थ्य परीक्षण किया जाये.

इसमें लापरवाही न की जाये, वहीं जिलाधिकारी ने एडीएम वित्त एवं राजस्व साहब लाल को निर्देशित किया कि प्रवासी मजदूरों, श्रमिको आदि का डाटा पोर्टल में शीघ्र फीड कराये। वहीं उन्होंने गेंहू खरीद की समीक्षा करते हुए जिला खाद्य विपणन अधिकारी ने बताया कि 16 गेंहू क्रय केन्द्रों में ज्यादा की संख्या में अभी गेंहू खरीद होनी है जिस पर जिलाधिकारी ने एडीएम वित्त एवं राजस्व व जिला खाद्य विपणन अधिकारी को निर्देशित किया कि 15 जून तक गेंहू खरीद होनी है इससे पहले सभी किसानों का गेंहू क्रय हो इसके लिए पूरी तैयार कर ले तथा सभी किसानों का गेंहू अवश्य लिया जाये।

वहीं जिलाधिकारी ने नगरीय व ग्रामीण क्षेत्रों में साफ सफाई अभियान चलाकर की जाये तथा सेनेटाइजेशन भी किया जाये। इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पाण्डेय, अपर जिलाधिकारी प्रशासन पंकज वर्मा, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व साहब लाल, डीडीओ गोरखनाथ भट्ट आदि उपस्थित रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button