खेल

टी-20 वर्ल्ड कप में PAK की न्यूजीलैंड से भिड़ंत, आज जीत मिलने पर PAK की सेमीफाइनल में एंट्री लगभग तय

टी-20 वर्ल्ड कप में मंगलवार सो शाम 7.30 बजे से पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच मैच खेला जाएगा। सुपर-12 में ग्रुप-2 का यह मुकाबला शारजाह में हो रहा है। पाकिस्तान ने अपने पहले मैच में रविवार को टीम इंडिया पर 10 विकेट से जीत हासिल की थी। यानी PAK टीम 48 घंटे के भीतर दूसरा मैच खेलने उतरेगी।

शारजाह,अमन यात्रा :  टी-20 वर्ल्ड कप में मंगलवार सो शाम 7.30 बजे से पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच मैच खेला जाएगा। सुपर-12 में ग्रुप-2 का यह मुकाबला शारजाह में हो रहा है। पाकिस्तान ने अपने पहले मैच में रविवार को टीम इंडिया पर 10 विकेट से जीत हासिल की थी। यानी PAK टीम 48 घंटे के भीतर दूसरा मैच खेलने उतरेगी। पाकिस्तान की टीम अगर यह मुकाबला जीतती है तो सेमीफाइनल में उसकी एंट्री लगभग तय हो जाएगी। इसके बाद पाकिस्तान को अफगानिस्तान, स्कॉटलैंड और नामीबिया से खेलना है। इनमें से दो मैच जीतना पाकिस्तान के लिए मुश्किल नहीं होना चाहिए।

पाकिस्तान की जीत से भारत को हो सकता है फायदा
सुपर-12 में हर ग्रुप से दो टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेगी। पाकिस्तान से भारतीय टीम पहले ही हार चुकी है। पाकिस्तान के आने वाले मैच आसान माने जा रहे हैं। इस लिहाज से ग्रुप-2 में दूसरे स्थान के लिए भारत और न्यूजीलैंड में होड़ हो सकती है। अगर न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान से हारी तो यह नतीजा भारत के लिए फायदेमंद हो सकता है।

न्यूजीलैंड से खार खाया हुआ है पाकिस्तान
न्यूजीलैंड ने हाल ही में सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए पाकिस्तान दौरा रद्द कर दिया था। टीम ने पहले वनडे से चंद मिनट पहले ही वापस न्यूजीलैंड लौटने का फैसला कर लिया था। तब से पाकिस्तान की टीम और वहां के लोग न्यूजीलैंड से खार खाए हुए हैं। इस लिहाज से यह मैच काफी हाई वोल्टेज वाला हो सकता है। पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने गुस्से के रूप में इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी थी। पाकिस्तानी खिलाड़ी उसी गुस्से को अब मैदान पर भी उतारना चाहेंगे।

बांग्लादेश में हारी थी कीवी टीम
न्यूजीलैंड का लिए बांग्लादेश दौरे पर प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था। टीम को वहां टी-20 सीरीज में हार झेलनी पड़ी थी। हालांकि, ICC टूर्नामेंट में कीवी टीम का खेल हमेशा बेहतरीन रहा है। हालांकि, यह देखने वाली बात होगी कि UAE के कंडीशंस में न्यूजीलैंड एशियाई टीमों के खिलाफ कैसा प्रदर्शन कर पाती है।

फिर रहेगी शाहीन के पहले ओवर पर नजर

  • शाहीन शाह अफरीदी ने भारत के खिलाफ मैच में पहले ओवर में ही रोहित शर्मा को आउट कर दिया था। शाहीन अब तक 62 टी-20 इंटरनेशनल पारियों में 22 बार पहले ही ओवर में विकेट ले चुके हैं।
  • न्यूज़ीलैंड की टीम में मिचेल सैंटनर पर नजर रहेगी। राउंड द विकेट आकर वह अपनी बाएं हाथ की स्पिन गेंदबाजी से किसी भी बैटिंग ऑर्डर को मुश्किल में डालने की क्षमता रखते हैं। पाकिस्तान की टीम जिस तरह इमाद वसीम को पावर प्ले में इस्तेमाल करता है न्यूजीलैंड भी सैंटनर से पहले 6 ओवर में गेंदबाजी करा सकती है।

पाकिस्तान के प्लेइंग-11 में बदलाव की उम्मीद कम
पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ जोरदार जीत हासिल की थी। टीम अपने विनिंग कॉम्बिनेशन को बरकरार रख सकती है। तेज गेंदबाजी में फर्ग्युसन और जेमीसन में से किसी एक को मौका मिल सकता है।

पिच एंड कंडीशंस
मैच शारजाह में नई पिच पर होगी। यहां की पिचें धीमी और नीची रह रही हैं। दूसरी पारी में ओस की भी भूमिका रहेगी, इसलिए टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करने का पैसला कर सकती है।

 

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button