कानपुर देहात

डीएम-एसपी ने मैथा तहसील क्षेत्र के अतिसंवेदनशील मतदान केन्द्रों का किया निरीक्षण, दिये निर्देश

त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन-2021 के मद्देजन जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह व पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चैधरी ने संयुक्त रूप से मैथा तहसील क्षेत्र के संवेदनशील, अतिसंवेदनशील, अतिसंवेदनशील प्लस के मतदान केन्द्रों का भ्रमण किया।

कानपुर देहात,अमन यात्रा : त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन-2021 के मद्देजन जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह व पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चैधरी ने संयुक्त रूप से मैथा तहसील क्षेत्र के संवेदनशील, अतिसंवेदनशील, अतिसंवेदनशील प्लस के मतदान केन्द्रों का भ्रमण किया।

जिलाधिकारी ने भ्रमण के दौरान सर्वप्रथम मैथा तहसील क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय भुजपुरा में बनाये गये अतिसंवेदनशील मतदान केन्द्र के बूथों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने वहां की व्यवस्था का जायजा लिया, साथ ही वहां उपस्थित ग्रामीणों से वार्ता भी की। जिस पर ग्रामीणों ने बताया कि इस केन्द्र पर पिछले वर्ष निर्वाचन को लेकर विवाद हुआ था लेकिन इस वर्ष यहां पर अभी शांति है, जिलाधिकारी महोदय ने मतदाताओं को सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि वे किसी भी प्रकार क कोई असामाजिक कार्य न करे अन्यथा उन्हें इसका परिणाम भुगतना पडे़गा। पुलिस अधीक्षक महोदय ने कहा कि वे किसी के बहकाबे में या लालच में अपने मत का प्रयोग न करे अपितु निर्भीक और निडर होकर मतदान करे। उन्होंने कहा कि अगर मतदान के दिन कोई अराजकता फैलाता है उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी।

इसके पश्चात जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने मैथा तहसील क्षेत्र के मतदान केन्द्र माॅडल प्राइमरी स्कूल लालपुर-मैथा व कन्या पूर्व माध्यमिक विद्यालय माॅडा, खास में बनाये गये बूथों का निरीक्षण किया, वहां पर उपस्थित ग्रामीणों से जानकारी ली तथा मतदान केन्द्र में जलपान, शौचालय, रैम्प, साफ सफाई, विद्युत, छाया की व्यवस्था आदि को सुनिश्चित किये जाने के निर्देश दिये। इस मौके पर एसडीएम मैथा रामशिरोमणि, जिला सूचना अधिकारी नरेन्द्र मोहन आदि उपस्थित रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button