कानपुर देहात

डीएम-एसपी ने संवेदनशील मतदान बूथों का किया निरीक्षण, दिये निर्देश

जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह व पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चैधरी ने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव-2021 को देखते हुए संवेदनशील, अतिसंवेदनशील  मतदान स्थलों का निरीक्षण किया और वहां की व्यवस्थाओं की सम्पूर्ण जानकारी ली। सर्वप्रथम जिलाधिकारी महोदय ने भोगनीपुर तहसील क्षेत्र के कई मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया।

कानपुर देहात,अमन यात्रा : जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह व पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चैधरी ने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव-2021 को देखते हुए संवेदनशील, अतिसंवेदनशील  मतदान स्थलों का निरीक्षण किया और वहां की व्यवस्थाओं की सम्पूर्ण जानकारी ली। सर्वप्रथम जिलाधिकारी महोदय ने भोगनीपुर तहसील क्षेत्र के कई मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया।

सर्वप्रथम प्राथमिक विद्यालय भोगनीपुर में पहुंचकर मतदान स्थल की स्थितियों का जायजा लिया। इस मतदान स्थल में कुल 11 बूथ बने है। उन्होंने कहा कि यहां पर मतदान सम्बन्धी सभी व्यवस्थाओं को दुरूस्त किया जाये, साथ ही उन्होंने मतदाताओं को सचेत करते हुए कहा कि यहां पर किसी प्रकार की अव्यवस्था न उत्पन्न किया जाये अन्यथा इसका परिणाम भुगतना पड़ेगा। यहां से चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों ने भी जिलाधिकारी महोदय को अश्वासन दिया कि वे यहां विकास कार्यो को प्राथमिकता देंगे, साथ ही सरकारी नियमों का पालन करेंगे।

उन्होंने विद्यालय में साफ सफाई के निर्देश भी दिये। वहीं इसके पश्चात वह अमरौधा के प्राथमिक विद्यालय जहांगीरपुर व पूर्व माध्यमिक विद्यालय ढिचकी में पहुंचे उन्होंने वहां चुनाव की तैयारियों के निरीक्षण करने के साथ-साथ आमजन से वार्ता भी की और चुनाव को शान्ति पूर्ण बनाने उनसे अपील भी की। इस मौके पर एसपी महोदय ने कहा कि नागरिक इस बात का पूरा ध्यान रखे शराब, इत्यादि का सेवन न करे, प्रलोभन से दूर रहे, जिलाधिकारी ने कहा कि कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए सभी लोग मास्क का प्रयोग करे तथा सोशल डिस्टेसिंग का पालन करें। वहीं उन्होंने ग्राम पंचायत जहांगीरपुर विकास खण्ड अमरौधा क्षेत्र के ग्राम ढिचकी में बनाये गये सामुदायिक शौचालय का निरीक्षण किया जहां पर सामुदायिक शौचालय में अव्यवस्था पाये जाने पर नाराजगी जाहिर की तथा सम्बन्धित अधिकारी व कर्मचारी के खिलाफ कार्यवाही करने के निर्देश दिये।

जिलाधिकारी ने प्राथमिक विद्यालय सट्टी में बनाये गये मतदान केन्द्र का निरीक्षण किया जहां पर जिलाधिकारी ने उपस्थित लोगों से कहा कि जोश में होश न खोये, अराजकता न फैलायें, संयमित रहें, आचार संहिता का पालन करें, कोई ऐसा कार्य न करे कि आप न मुलजिम बने न गवाह बने दोनो ही स्थितियों में तमाम तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है, साथ ही उन्होंने इस बात पर कड़ी नाराजगी जाहिर की कि आज भी सरकारी पोलों पर पोस्टर व बैनर लगे हुए है.

उन्होंने इस सम्बन्ध में लेखपाल को फटकार लगाते हुए कहा कि इस तरह की घटनाओं की पुनर्रावृत्ति न हो अन्यथा कडी कार्यवाही की जायेगी। इस मौके पर एसडीएम भोगनीपुर दीपाली भार्गव, जिला सूचना अधिकारी नरेन्द्र मोहन आदि उपस्थित रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button