कानपुर

डेंगू तेजी से पसार रहा पांव, 16 नए मरीजों में पुष्टि, शहर में 229 नए केस

जिले में डेंगू अब तेजी से पांव पसारने लगाा है। रोजाना नए केस सामने आ रहे हैं। बुधवार को 16 नए मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही जिले में अब तक 229 में डेंगू की पुष्टि हो चुकी है, जिसमें ग्रामीण अंचलक के 185 और शहरी क्षेत्र 44 मरीज हैं। सीएमओ डा. नैपाल सिंह का दावा है कि डेंगू के 198 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं, जिले में 31 सक्रिय केस बचे हैं। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़े में एक भी मौत दर्ज नहीं है।

कानपुर, अमन यात्रा ब्यूरो । जिले में डेंगू अब तेजी से पांव पसारने लगाा है। रोजाना नए केस सामने आ रहे हैं। बुधवार को 16 नए मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही जिले में अब तक 229 में डेंगू की पुष्टि हो चुकी है, जिसमें ग्रामीण अंचलक के 185 और शहरी क्षेत्र 44 मरीज हैं। सीएमओ डा. नैपाल सिंह का दावा है कि डेंगू के 198 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं, जिले में 31 सक्रिय केस बचे हैं। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़े में एक भी मौत दर्ज नहीं है।

179 ग्रामीणों की होगी डेंगू की जांच : स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने ग्रामीण अंचल के सभी 10 ब्लाक के दस गांवों में स्वास्थ्य परीक्षण शिविर लगाया, जिसमें बुखार के मरीजों का चेकअप किया गया। उसमें से डेंगू के लक्षण वाले 179 ग्रामीणों के खून का सैंपल एकत्र किया, जिसे उर्सला अस्पताल और जीएसवीएम मेडिकल कालेज की लैब भेजा है। मलेरिया के लक्षण वाले 730 ग्रामीणों की स्लाइड बनाई गई, उसमें सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

कुरसौली में 50 घरों में नष्ट कराया लार्वा: कल्याणपुर के कुरसौली गांव के घरों में जांच पड़ताल की गई। इस दौरान 50 घरों में डेंगू मच्छर का लार्वा मिला है, जिसे स्वास्थ्यकर्मियों ने नष्ट कराया। एंटी लार्वा दवा का छिड़काव कराया है। जलभराव वाली जगह पर जला मोबिल डालने के लिए कहा गया।

Print Friendly, PDF & Email
pranjal sachan
Author: pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

Related Articles

AD
Back to top button