औरैयाउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

दलित प्रधान हत्या मामले में पांच नामजद समेत सात पर मुकदमा, दो गिरफ्तार

जिले में सदर कोतवाली क्षेत्र के गांव शहबदिया में बुधवार की रात ग्राम प्रधान की धारदार हथियार से हमला व गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उक्त मामले में मृतक प्रधान के भाई ने गांव के पांच को नामजद आरोपी बनाते हुए सात लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है।

Story Highlights
  • अफसरों के समझाने पर अंतिम संस्कार को माने परिजन परिजन बोले हत्यारों को फांसी दो

विकास सक्सेना, औरैया। जिले में सदर कोतवाली क्षेत्र के गांव शहबदिया में बुधवार की रात ग्राम प्रधान की धारदार हथियार से हमला व गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उक्त मामले में मृतक प्रधान के भाई ने गांव के पांच को नामजद आरोपी बनाते हुए सात लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है।

पुलिस ने दो हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। गुरुवार को परिजन अंतिम संस्कार करने की जगह शव घर के बाहर रखकर न्याय की मांग करने लगे। मृतक प्रधान के घर डीएम नेहा प्रकाश, एसपी चारु निगम सहित तमाम अधिकारी पहुंचे और परिवार को ढांढस बंधाकर आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई का भरोसा दिलाया। गांव में तनाव के कारण पुलिस फोर्स तैनात है। मृतक के परिजनों ने हत्यारों को फांसी देने की मांग की है। अफसरों के समझाने पर परिजन अंतिम संस्कार को राजी हुए। शाम को अंतिम संस्कार किया गया।

सदर कोतवाली क्षेत्र के गांव शहबदिया के मृतक प्रधान रमाकांत दोहरे उर्फ रिंकू पुत्र लालाराम के भाई संजय कुमार ने दर्ज कराई एफआईआर में कहा कि वह अनुसूचित जाति का है। बुधवार की शाम मेरे प्रधान भाई रमाकांत घर वापस आये थे। देर शाम करीब 8:15 बजे उसके भाई के फोन पर अज्ञात व्यक्ति ने फोन किया। जिसे भाई ने रिसीव किया और अपनी बाइक लेकर घर से निकल गये। बताया कि रमाकांत शहबदिया गांव से लगभग तीन सौ मीटर की दूरी पर जैसे ही तालाब के ऊपर सड़क पर पहुंचे थे, तभी पहले से घात लगाये बैठे राहुल तिवारी उर्फ विनीत तिवारी पुत्र योगेन्द्र तिवारी, नजुमुद्दीन पुत्र साबुद्दीन, विमलेश पुत्र चन्द्रभान, विकास पुत्र रामनाथ व तार बाबू पुत्र ब्रह्मादीन सभी निवासी शहबदिया एवं दो अज्ञात व्यक्तियों ने उन पर धारदार हथियार से हमला बोल दिया और सिर में गोली मार कर हत्या कर दी। बताया कि उसी समय तालाब किनारे टार्च लेकर शौच क्रिया करने गये गांव निवासी रविन्द्र बाबू पुत्र सोने लाल व गजेन्द्र सिंह पुत्र बलराम ने आवाज सुनकर टार्च की रोशनी से पांचों आरोपियों व दो अज्ञात व्यक्तियो को रमाकांत को जान से मारते हुए देखा। जिस पर वह दोनों चिल्लाये तो मैं (संजय) व राजकुमार पुत्र लालाराम आदि गांव के लोग मौके पर पहुंचे। राहुल तिवारी, नजमुद्दीन, विमलेश, विकाश, तार बाबू व दो अज्ञात व्यक्तियों को रमाकांत को मारकर भागते हुए देखा। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। एसपी चारू निगम ने घटना के खुलासे एवं आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए सर्विलांस समेत चार टीमों का गठन किया है। इधर गुरुवार को शव पोस्टमार्टम से मिलने के बाद परिजन घर के बाहर शव रखकर न्याय की मांग करने लगें डीएम एसपी मृतक के घर पहुंची और परिवार को सांत्वना दी। डीएम नेहा प्रकाश ने बताया परिवार को आर्थिक सहायता दिलाई जाएगी और हर संभव मदद की जायेगी।

एसपी चारु निगम ने बताया की दो आरोपी विमलेश और तारबाबू को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है। कुछ संदिग्ध लोगों को भी हिरासत में लिया गया है। पुलिस मोबाइलों की सीडीआर चेक कर रही है। अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी को दबिश दी जा रही है। गांव में तनाव को देखते हुए पुलिस फोर्स तैनात किया गया है। समझाने पर परिजन मान गये। शाम को अंतिम संस्कार किया गया।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button